पंजाब सरकार नौजवानों को नौकरियों के अवसर मुहैया करवाने के लिए वचनबद्ध: जिलाधीश

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। जिलाधीश ईशा कालिया ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से घर-घर रोजगार योजना के अंतर्गत नौजवानों को अधिक से अधिक नौकरियों के मौके प्रदान किए जा रहे हैं। वे सितंबर महीने लगाए जा रहे मैगा रोजगार मेले संबंधी अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे।

Advertisements

-सितंबर में लगाए जा रहे मैगा रोजगार मेले संबंधी की बैठक

इस मौके अतिरिक्त जिलाधीश (विकास) अमृत सिंह भी मौजूद थे। जिलाधीश ने जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि मैगा रोजगार मेलों के लिए पुख्ता प्रबंध यकीनी बनाए जाएं। उन्होंने कहा कि इन रोजगार मेलों में अलग-अलग औद्योगिक और व्यापारिक संस्थानों में प्लेसमेंट करवाई जाएगी। इसके अलावा स्व-रोजगार के लिए भी रास्ता साफ किया जाएगा, जिससे नौजवान अपने पैरों पर खड़े हो सकें।

-कहा, नौजवान नौकरियां प्राप्त करने के लिए मैगा रोजगार मेलों का फायदा उठाएं

उन्होंने कहा कि वातावरण की शुद्धता बरकरार रखने व स्व -रोजगार को प्रफुल्लित करने के लिए ई-रिक्शा को अधिक से अधिक प्रमोट किया जाएगा, इसलिए संबंधित विभाग गंभीरता से काम करें। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से घर -घर रोजगार योजना के अंतर्गत होशियारपुर में जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो स्थापित किया गया है व यह ब्यूरो नौजवानों के लिए मार्ग दर्शन का कार्य कर रहा है। ईशा कालिया ने कहा कि ब्यूरो में विद्यार्थियों व उम्मीदवारों को नि:शुल्क इंटरनेट की सुविधा दी जाती है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी ब्यूरो में आ कर किसी भी शैक्षणिक कार्य के लिए इंटरनेट का प्रयोग कर सकते हैं व साथ ही कोई भी सरकारी या प्राईवेट नौकरी के लिए अप्लाई भी कर सकते हैं।

-रोजगार व वातावरण की शुद्धता के लिए ई-रिक्शा को प्रमोट किया जाएगा

उन्होंने बताया कि जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो में तकनीकी शिक्षा के इच्छुक नौजवानों को सही जानकारी मुहैया करवा कर तकनीकी पाठ्यक्रमों बारे भी जानकारी दी जाती है। जिलाधीश ने कहा कि सीनियर सेकेंडरी स्कूलों/कालेजों, आई.टी.आई. व पालीटेक्नीक कालेजों के 40 विद्यार्थियों को रोजाना इस कार्यालय का दौरा करवा कर पंजाब सरकार की ओर से बनाए गए प्रोग्रामों की जानकारी मुहैया करवाई जा रही है। इस मौके जिला रोजगार अधिकारी गुरमेल सिंह, जिला लीड बैंक मैनेजर आर. के चोपड़ा, डिप्टी रजिस्ट्रार सहकारी सभाएं उमेश वर्मा के अलावा आई.टी.आई., पालीटेक्नीक कालेज, व्यापार मंडल व अलग-अलग विभागों के प्रमुख उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here