नौजवानों के अंदर आत्मविश्वास भरने के लिए साफ्ट स्किल कोर्स शुरु

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। घर-घर रोजगार योजना के तहत जिले में खोले गए रोजगार व कारोबार ब्यूरो में सॉफ्ट स्किल कोर्स का उद्घाटन करते हुए ए.डी.सी अमृत सिंह ने कहा कि नौजवानों में आत्म विश्वास भरने के लिए यह कोर्स सार्थक सिद्ध होगा। उन्होंने नौजवानों को जानकारी देते हुए कहा कि सॉफ्ट स्किल कोर्स संबंधी ट्रेनिंग बिल्कुल मुफ्त दी जाएगी तथा यह कोर्स 100 घंटे का होगा।

Advertisements

उधर डिप्टी कमिश्नर श्रीमती ईशा कालिया ने बताया कि नौजवानों के लिए यह कोर्स काफी लाभप्रद साबित होगा क्योंकि नौकरियों के लिए इंटरव्यू बहुत जरु री होती है। उन्होंने कहा कि यह कोर्स नौजवानों के अंदर आत्म विश्वास पैदा करेगा व यह आत्म विश्वास इंटरव्यू के दौरान उनको कामयाब करेगा। उन्होंने कहा कि सितंबर माह में लगाए जाने वाले रोजगार की तिथियों की भी घोषणा कर दी गई है। उन्होंने कहा कि 20 सिंतबर को मल्टी स्किल डेवलेपमेंट सैंटर होशियारपुर, 24 को रयात-बाहरा इंस्टीट्यूट, 26 सितंबर को सरकारी आई.टी.आई. तलवाड़ा, 27 को मल्टी स्किल डेवलेपमेंट सैंटर होशियारपुर में मैगा रोजगार मेले लगाए जा रहे हैं।

श्रीमती ईशा कालिया ने नौजवानों को मैगा रोजगार मेलों व साफ्ट स्किल कोर्स का अधिक से अधिक लाभ उठाने की अपील करते हुए कहा कि मैगा रोजगार मेलों में अलग-अलग उद्योगों व कंपनियों को बुलाया गया है, जो कि मौके पर ही रोजगार देने के लिए उम्मीदवारों का चयन करेंगी। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से घर-घर रोजगार योजना शुरु  की गई है, ताकि नौजवानों को अधिक से अधिक रोजगार मुहैया करवाया जा सके। इसके अलावा स्व रोजगार अपनाने के लिए भी राह आसान की जा रही है, ताकि नौजवान अपना कारोबार खोल कर अपने पैरों पर खड़े हो सकें। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here