अंडर-16 क्रिकेट: होशियारपुर ने रघु व करण के शानदार प्रदर्शन से फाजिल्का को 129 रन से हराया

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन की तरफ आयोजित अंडर-16 अंतर जिला क्रिकेट प्रतियोगिता में होशियारपुर की टीम ने रघु कुमार के ऑल राउंड प्रदर्शन व कप्तान करण शर्मा की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत जिला फाजिल्का की टीम को 129 रन से हराया। इस संबंधी जानकारी देते हुए एच.डी.सी.ए. सचिव डा. रमन घई ने बताया कि स्थानीय एच.डी.सी.ए. मैदान में खेले गए दो दिवसीय मैच में होशियारपुर की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 194 रन बनाए। जिसमें रघु कुमार ने 55 तथा कप्तान करण शर्मा ने 54 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। इसके अलावा चिरागदीप सिंह ने 16 व निशांत बाली ने 14 रन का योगदान दिया। फाजिल्का की तरफ से गेंदबाजी करते हुए दिलशान व आशीष ने 3-3, गुरपरम व वत्न ने 2-2 खिलाडिय़ों को आउट किया। पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी फाजिल्का की टीम रघु कुमार की शानदार गेंदबाजी के आगे बुरी तरह से धवस्त हो गई तथा सारी टीम केवल 31 रन ही बना सकी।

Advertisements

मैच में रघु कुमार ने 13 विकेट व 55 रन की पारी तथा कप्तान करण शर्मा ने 54 रन की शानदार पारी खेली

होशियारपुर की तरफ से शानदार गेंदबाजी करते हुए रघु कुमार ने 6 विकेट, हैरल वशिष्ट व विशाल ने 2-2 खिलाडिय़ों को आउट किया। दूसरी पारी में फालोऑन पर खेलते हुए फाजिल्का की टीम एक बार फिर रघु कुमार की शानदार गेंदबाजी के आगे घुटने टेकने को मजबूर हो गई तथा सारी टीम 34 रन ही बना सकी। जिसमें रघु कुमार ने 7 विकेट तथा हैरल वशिष्ट ने 3 विकेट लिए। इस प्रकार होशियारपुर ने यह मैच 129 रन से जीतकर 4 अंक अर्जित किए। होशियारपुर का अगला मुकाबला कपूरथला के साथ 29 व 30 अगस्त को एच.डी.सी.ए. के खेल मैदान में होगा।

गौरतलब है कि रघु कुमार अपने शानदार प्रदर्शन के लिए पिछले साल अंडर-14 पंजाब की टीम में भी खेल चुका है।

टीम की जीत पर एच.डी.सी.ए. अध्यक्ष डा. दलजीत खेला व चेयरमैन टूर्नामैंट कमेटी डा. पंकज शिव ने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि जूनियर खिलाडिय़ों का शानदार प्रदर्शन करना होशियारपुर के उज्ज्वल भविष्य का संकेत है तथा आने वाले दिनों में जिले में क्रिकेट को और बढ़ावा देने के लिए एच.डी.सी.ए. सभी संभव प्रयास करेगी। इस अवसर पर उन्होंने खिलाडिय़ों को अच्छे प्रदर्शन करने के लिए बधाई देते हुए अगले मैच के लिए एसोसिएशन की तरफ से शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर एच.डी.सी.ए. जिला कोच दलजीत सिंह व दविंदर कौर, वरिष्ठ क्रिकेटर कुलदीप धामी व हरविंदर सिंह, बलविंदर कुमार, दीपक बाली, नरेश कालू आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here