केंद्र सरकार सडक़ों को टोल से मुक्त करके लोगों को दे मौलिक अधिकार: संघर्ष कमेटी

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। टोल प्लाजा विरोधी पंजाब संघर्ष कमेटी की एक बैठक कमेटी प्रधान हरीश खोसला की अध्यक्षता में होशियारपुर में आयोजित हुई। बैठक में टोल प्लाजा विरोधी पंजाब संघर्ष कमेटी की कार्यकारिणी कमेटी सदस्यों ने भाग लिया और पंजाब में टोल प्लाजा द्वारा आम जनता के आर्थिक शोषण की नीतियों में बढ़ोतरी पर गहन विचार विमर्श किया गया। बैठक को संबोधित करते हुए कमेटी के महासचिव संदीप सैनी ने कहा कि पहले सरकारें सडक़ों पर टोल प्लाजा लगाकर आम जनता की आर्थिक लूट करती थी अब मोटर व्हीकल एक्ट के नाम पर भारी जुर्माना लगाने की नीति को बढ़ावा देकर अपनी जेब भरने में लग गई है, जोकि सरासर आम जनता के हितों एवं जेबों पर डाका है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का कहना की अच्छी सडक़ें चाहिए तो टोल देना ही पड़ेगा बहुत ही घटिया स्तर की कार्यप्रणाली को उजागर करता है।

Advertisements

संदीप सैनी ने कहा कि अगर आम जनता को सडक़ों पर चलने के लिए टोल टैक्स देना है तो नया व्हीकल खरीदते वक्त जो हजारों लाखों रुपए रोड टैक्स के रूप में लोगों की जेबों से सरकार निकालकर वसूल करती है वह बंद कर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि सडक़ हादसों को रोकने के लिए भारी जुर्माने की जगह सही जागरूकता एवं सडक़ें होनी चाहिए ना कि सरकार अपनी तिजोरी भरने के लिए आम जनता पर टैक्स की मार दिन पर दिन बढ़ती जाए बैठक को संबोधित करते हुए कमेटी प्रधान हरीश खोसला ने कहा कि केंद्र सरकार को मोटर व्हीकल एक्ट में हुई, बढ़ोतरी को तुरंत वापस लेना चाहिए क्योंकि यह सरेआम धक्के शाही है। जिसको किसी भी कीमत पर सहन नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का नारा है कि खुशहाल राष्ट्र निर्माण ही सरकार का मुख्य एजेंडा है पर सरकार का यह नारा तभी साकार होगा।

जब देश का आम जनमानस आर्थिक तौर पर समृद्ध एवं खुशहाल होगा अगर सरकार अपनी तानाशाही नीतियों के कारण आम जनता की आर्थिक लूट हर क्षेत्र में करती रही तो आम जनमानस अपनी आर्थिक कंगाली की वजह से कभी भी खुशहाल नहीं हो सकता उन्होंने कहा कि टोल प्लाजा विरोधी पंजाब संघर्ष कमेटी केंद्र सरकार से यह मांग करती है कि वह देश की सडक़ों को टोल प्लाजा से मुक्त करके आम जनता को सडक़ों पर चलने का उसका मौलिक अधिकार दिलवाए। इस अवसर पर बैठक में योगेश कुमरा, गुरमेल धारीवाल, ओंकार त्रेहन, तरसेम टंडन, रमन शर्मा, रंजीत सिंह, अजिंदर सिंह बेदी, भुपिंदर सिंह, राजकुमार, निरंजन सिंह बॉबी, कुलविंदर सिंह, ओंकार बाली,अजैब सिंह तथा अन्य उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here