दर्शनीय स्थल के रुप में विकसित की जाएगी निगम गौशाला: एडवोकेट मरवाहा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। निगम गौशाला का संचालन कर रही गौसेवा समिति की तरफ से सेवा परमो धर्म संस्था के सहयोग से गौशाला में सफाई अभियान चलाया गया। इस मौके पर सेवा परमो धर्म संस्था के प्रदान नवीन ग्रोवर एवं एडवोकेट संदीप राजपूत की अगुवाई में संस्था सदस्यों ने गौशाला में सफाई की और घायल गायों व गौधन के घाव साफ करके उन पर दवाई लगाई। इस मौके पर विशेष तौर से सफाई अभियान में भाग लेने पहुंचे इम्प्रूलमैंट ट्रस्ट के चेयरमैन व गौभक्त एडवोकेट राकेश मरवाहा ने कहा कि निगम गौशाला में सफाई अभियान चलाने के लिए उनका धन्यवाद किया।

Advertisements

गौसेवा मिशन एवं सेवा परमो धर्म संस्था ने निगम गौशाला में चलाया सफाई अभियान

उन्होंने कहा कि पुराने शैड में 6-6 इंच गोबर जमा हुआ था व लंबे समय से सफाई न होने के कारण कई प्रकार की समस्याएं भी उत्त्पन हो रही थी, जिसकी सभी सदस्यों ने एकजुट होकर सफाई की। कई गायें एवं गौधन घायल व बीमार अवस्था में था, जिनका आज इनकी टीम ने निस्वार्थ भाव से सेवा की है। उन्होंने कहा कि यह संस्था काफी समय से लावारिस गायों एवं गौधन की सेवा संभाल में कार्य कर रही है तथा सभी को इस टीम का सहयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी के सहयोग से गौशाला का एक दर्शनीय स्थल के रुप में स्थापित किया जाएगा तथा कोई यह न कहे कि यह निगम की गौशाला है और यहां पर गाये या सांड आदि को छोड़ आते हैं। बल्कि लोग इसे देखने व यहां पर सेवा करने की धारणा मन में लेकर यहां आएं।

उन्होंने कहा कि जल्द ही इस संस्था के सहयोग से लावारिस गौधन को पकडऩे की मुहिम चलाकर उन्हें यहां लाया जाएगा ताकि जहां तक हो सके सडक़ों पर घूम रहे गौधन को गौशाला में आश्रय मिल सके। उन्होंने शहर निवासियों से अपील की कि वे गौशाला के कुशल संचालन के लिए संस्था का सहयोग करें। इस मौके पर नवीन एवं संदीप राजपूत ने संस्था की तरफ से एडवोकेट मरवाहा को आश्वासन दिया कि उन्हें उनकी संस्था का इसी प्रकार सहयोग मिलता रहेगा। इस अवसर पर राकेश मनकोटिया, बोबी, सनम शर्मा, साहिल शर्मा, नवजोत चड्ढा, सोनू आनंद, तरसेम सेमा, मनीष कुमार, रमनदीप, रघुवीर, राकेश लाडी, मुनीष मोदगिल तथा कौशल गौतम आदि ने गौशाला की सफाई करने में सहयोग दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here