सेंट सोल्जर: कैंसर मरीजों को समर्पित छात्रों व स्टाफ ने मनाया ‘रोज डे’

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: जतिंदर प्रिंस। सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल लक्ष्मी एन्क्लेव होशियारपुर में आज कैंसर के प्रति जागृति करने के उद्देश्य से कैंसर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। छात्रों ने सलोगन राईटिंग प्रतियोगिता के दौरान कैंसर के लिए जिंमेदार तंबाकू ओर धूम्रपान ना करने का संदेश दिया। इस अवसर पर स्कूल प्रिंसिपल सुशील सैनी ने छात्रों को इस दिन के महत्व के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि 22 सिंतबर का दिन हर साल कैंसर के मरीजों को समर्पित हो कर कनाडा वासी मलिंदा रोज की याद में ‘रोज डे’ के रूप में मनाया जाता है।

Advertisements

12 वर्षीय मलिंदा को जब पता चला कि वह बल्ड कैंसर से पीडि़त है तो उसने जीवन आशा नहीं छोड़ी। उसने अपने जीवन के बाकी बचे 6 महीनों के हर दिन को कैंसर पीडि़तों से मिलकर यादगार बना दिया। उसने आखरी सांस तक ई-मेल, कवितायों व पत्रों के द्वारा इस बात को सच कर दिया कि कैंसर के मरीज भी खुशियों से भरपूर जीवन बिता सकते हैं। प्रिंसिपल सैनी ने बताया कि इस दिन कैंसर पीड़तों को गुलाब देकर उनमें जीवन के प्रति सकारात्मक सोच अपनाने के लिए प्रेरित किया जाता है।

उन्होंने सभी छात्रों को अपने आस-पास कैंसर के मरीजों से मिलकर उत्साह भरपूर जीवन जीने के लिए प्रेरित करने को कहा। इस कार्यक्रम की खास बात यह रही कि स्कूल अध्यापिकाओं ने एक खास अकृति में खड़े होकर कैंसर के मरीजों को जीवन आशा न छोडऩे का संदेश दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here