दुष्कर्म मामले में अर्जीनवीस के खिलाफ कोर्ट में 24 गवाहों के ब्यान दर्ज, 5 अक्तूबर को होगी अगली सुनवाई

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। पुलिस स्टेशन हमीरपुर से कुछ मीटर दूरी पर नेपाली मूल की 5 वर्षीय मासूम से हुए कथित दुष्कर्म मामले में लगातार 5 दिन चली गवाहियों में 24 गवाहों के बयान दर्ज कर लिए गये हैं। माननीय स्पैशल जज राकेश कैंथला की अदालत में शेष बचे गवाहों को 5 अक्तूबर को सम्मन जारी कर बुलाया गया है। जानकारी के अनुसार इस हाई प्रोफाईल मामले में पीडि़ता, पीडि़ता की माँ, इन्वेस्टिगेशन ऑफिसर, एस.एच.ओ. तथा डा. सहित अन्य महत्वपूर्ण गवाह स्पैशल कोर्ट में ब्यान दर्ज करवा चुके हैं।

Advertisements

मिली जानकारी के मुताबिक 17 सितंबर को 3 गवाह,18 सितंबर को 5 गवाह, 19 सितंबर को 9 गवाह, 20 को 5 तथा 21 सितंबर को 2 गवाहों के ब्यान माननीय स्पैशल जज राकेश कैंथला की अदालत में दर्ज हुए। जिला न्यायवादी सी.एस भाटिया सरकारी पक्ष की तरफ से तो एडवोकेट रोहित शर्मा बचाव पक्ष की तरफ से केस की पैरवी कर रहे हैं।

गौरतलब है कि सदर थाने के नजदीक एक 5 साल की प्रवासी बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला 6 जून को सामने आया था। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने इस घटना को लेकर मामला दर्ज कर जांच शुरू की। हाईकोर्ट के निर्देशों के बाद पुलिस ने कमला नेहरू अस्पताल शिमला में दोबारा बच्ची का मैडिकल करवाया। इस मामले में काफी हो-हल्ला मचने के बाद एक अर्जीनवीस को गिरफ्तार किया गया था।

गिरफ्तारी के बाद नेपाली परिवार को ख़ूब धमकियां भी मिली थी। प्रवासी महिला ने 6 जून को पुलिस थाना में शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसकी 5 साल की मासूम बेटी के साथ 4 जून को किसी अज्ञात व्यक्ति ने दुष्कर्म किया है। बच्ची घर के आस-पास ही थी, लेकिन जब वह वापिस घर आए तो उसकी हालत देखकर उन्हें शक हुआ। इस हाई प्रोफाईल रेप केस में तीव्रगति से न्यायिक प्रक्रिया के चलते शेष बचे गवाहों के बयान दर्ज करने के लिए 5 अक्तूबर की तारीख तय की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here