पिपलांवाला में आयोजित हैंडहोल्डिंग बैठक में मौसम परिवर्तन से होने वाली बीमारियों से बचने पर की चर्चा

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। श्रीमती सरस्वती देवी मैमोरियल एजुकेशनल एंड वैल्फेयर सोसायटी की तरफ से भारत सरकार की स्कीम नई-रौशनी (अल्पसंख्यक महिलायों में नेतृत्व विकास प्रशिक्षण) अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालयों के तहत हैंडहोल्डिंग की बैठक सिंगड़ीवाला और पिपलांवाला होशियारपुर में की गई।

Advertisements

जिसमें बारिश के मौसम में होने वाली कुछ आम बीमारियों के बारे में चर्चा हुई। सोसायटी चीफआर्गेनाइजर पूजा शर्मा ने बताया कि आसमान से बरसते ठंडे पानी से मिलने वाला सुकून हर किसी की चाहत होती है। गर्मी से परेशान लोग बरसात का मौसम आते ही खुश हो जाते हैं, लेकिन ये मौसम अपने साथ लाता है कई तरह की बीमारियां जोकि हमें घेर लेती हैं।

बरसात में जगह-जगह पानी इक_ा हो जाने से, हवा में नमी की वजह से, गंदगी आदि के बढ़ जाने से कई तरह की बीमारियों का खतरा बढ़ जाता है। बारिश के मौसम में इंफेक्शन, एलर्जी, सर्दी-जुकाम, डायरिया, फ्लू, वायरल जैसी पानी और हवा से होने वाली बीमारियां हमें घेर लेती हैं।

इस मौसम में जरूरी है कि हम सफाई और अपने आहार-विहार का विशेष ध्यान रखें। कोशिश करें कि बाहर के खाने का कम से कम सेवन करें। इस बैठक में बलवीर कौर, रेवती, ऋतू, बाला, रेणु, जसवंत कौर, मनप्रीत कौर, जसवीर कौर आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here