राष्ट्रीय रक्तदान दिवस पर सरकारी पौलीटेक्रीक कालेज में लगाया सैमीनार

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। राष्ट्रीय रक्तदान दिवस के मौके पर पंडित जगतराम सरकारी पौलिटैक्रीक कालेज होशियारपुर में जिला सेहत तथा परिवार भलाई विभाग होशियारपुर के सहयोग से रक्तदान की महत्ता संबंधी सैमीनार आयोजित किया गया जिसकी अध्यक्षता कालेज के प्रिंसिपल रचना कौर ने की।

Advertisements

इस मौके पर रचना कौर ने इस सैमीनार में विशेष तौर पर शामिल हुए विद्यार्थियों तथा स्टाफ को रक्तदान के महत्व बारे बताया तथा जिला स्वास्थ्य एवं परिवार भलाई विभाग का कालेज में ऐसे रक्तदान सैमीनारों के संबंध में जरूरी सहयोग देने के लिए धन्यवाद किया।

इस मौके पर डा. अमरजीत, इंचार्ज रक्तदान बैंक सिविल अस्पताल होशियारपुर ने रक्तदान संबंधी विस्तारपूर्वक जानकारी दी तथा कहा कि 10 से 65 वर्ष तक के व्यक्ति खूनदान कर सकता है तथा इस दान के साथ कोई भी शरीर को कमजोरी नहीं होती तथा उन्होंने विद्यार्थियों को रक्तदान संबंधी समाज में जागरूकता पैदा करने का संदेश दिया।

कालेज के रैड रीबन क्लब तथा राज्य सेवा योजना इकाई के कनवीनर प्रो. बहादर सिंह सुनेत जोकि पिछले लंबे समय से रक्तदान तथा नेत्रदान सेवा के साथ जुड़े हुए हैं उन्होंने अपने विचार सांझा किए कि मानवता की सेवा के लिए आगे आना चाहिए।

इस मौके पर प्रबंधकों ने उपस्थित गणमान्यों का धन्यवाद किया तथा कहा कि ऐसे कैंपों का आयोजन करके विद्यार्थियों में समाज की सृजना में अपना योगदान डाल सकेंगे। इस अवसर पर प्रो. पंकज चावला, प्रो. जसवंत कौर, प्रो. रूपेश शर्मा, अवतार चंद, कृष्ण पाल आदि भी मौजूद थे।
इंच

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here