टैंट के नीचे विद्यार्थियों की क्लासें लगाने के मामले का खन्ना ने लिया कड़ा संज्ञान

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व सांसद अविनाश राय खन्ना ने राजपुरा पटियाला के धकांसु कलां गांव के सरकारी एलीमैंटरी स्कूल में विद्यार्थियों की क्लासें टैंट के नीचे लगाने के मामले का कड़ा संज्ञान लेते हुए पंजाब सरकार को सरकारी स्कूलों में बुनियादी सुविधाएं मुहैय्या करवाने में फेल करार दिया है। श्री खन्ना के कार्यालय से ज्योति कुमार जौली ने इस संबंधी जानकारी देेते हुए बताया कि पटियाला से प्रकाशित दि ट्रिबियून समाचार पत्र के अनुसार जिला के गांव धकांसु, राजपुरा के सरकारी एलीमैंटरी स्कूल की ईमारत के खस्ताहाल होने के चलते बरसातों के दिनों में जानी नुक्सान से बचने के लिए अध्यापक बच्चों की क्लासें खुले मेें लगाने को मजबूर हैं।

Advertisements

खुले में क्सासे लगाने से कई बच्चों के बीमार पडऩे पर अध्यापकों ने गांववासियों की मदद से टैंट की व्यवस्था कर बच्चों को अस्थायी छत मुहैय्या करवाई। समाचार के अनुसार अध्यापकों का कहना है कि स्कूल को वर्ष 2014 से कोई ग्रांट प्राप्त नहीं हुई। इस संबंध में शिक्षा अधिकारी ने बताया कि कई बार सरकार को इस संबंध में लिखा भी जा चुका है।

श्री खन्ना ने इस गंभीर मामले पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि यह सरासर यहां के स्कूली बच्चों के मानवाधिकारों का हनन है। श्री खन्ना ने इस संबंध में प्रदेश मानवाधिकार आयोग के पत्र लिखकर यह मांग की है कि पटियाला के गांव धकांसु के इस स्कूल के साथ साथ प्रदेश के सभी जिलों के सरकारी स्कूलों की इमारतों की हालत तथा सरकारी स्कूलों की अन्य समस्याओं संबंधी ब्यौरा तलब कर प्रदेश सरकार की सरकारी स्कूलों के प्रति जिम्मेदारी तय करवाई जाए ताकि प्रदेश के सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों के शिक्षा में कोई समस्या पेश न आए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here