इलैक्ट्रानिक मीडिया पर विज्ञापन देने के लिए प्री-सर्टिफिकेशन जरु री: जिलाधीश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिलाधीश-कम- चेयरपर्सन जिला स्तरीय एम.सी.एम.सी कमेटी ईशा कालिया ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र-39 मुकेरियां के उप-चुनाव संबंधी पेड न्यूज पर निगरानी रखने के लिए मीडिया सर्टिफिकेशन एंड मानिटरिंग कमेटी का गठन किया गया है। उन्होंने बताया कि कमेटी की ओर से चुनाव आयोग की हिदायतों के अनुसार प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रानिक मीडिया व सोशल मीडिया पर 24 घंटे नजर रखी जा रही है, ताकि पेड न्यूज व बिना मंजूरी विज्ञापन टेलीकास्ट होने संबंधी बनती कार्यवाही की जा सके। उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों की ओर से इलेक्ट्रानिक मीडिया पर विज्ञापन टेलीकास्ट करवाने के लिए प्रि-सर्टिफिकेशन जरु री है।

Advertisements

जिलाधीश ने कहा कि विज्ञापन टेलीकास्ट होने से तीन दिन पहले जिला स्तरीय एम.सी.एम.सी. को मंजूरी के लिए अप्लाई किया जा सकता है और एम.सी.एम.सी की ओर से 48 घंटे में सर्टिफिकेट जारी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उम्मीदवार की ओर से बल्क एस.एम.एस., व्याइस मैसेज के अलावा रेडियो व सिनेमा हाल आदि के लिए भी प्री-सर्टिफिकेशन लेना जरु री है।

जिला चुनाव अधिकारी ईशा कालिया ने बताया कि विज्ञापन टैलीकास्ट करवाने की मंजूरी लेने के लिए कमरा नंबर 312, तीसरी मंजिल, जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स होशियारपुर में संपर्क किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि जिला स्तरीय एम.सी.एम.सी. की ओर से सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here