पोधारोपण कर पर्यावरण की करें संभाल: डा. राज कुमार

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। सिखों के प्रथम गुरू श्री गुरू नानक देव जी के 550वें जन्म दिवस के अवसर पर गांवों में 550 पौधे लगाने जाने की पंजाब सरकार की मुहिम को चारों तरफ से काफी उत्साह मिल रहा है। लोगों के बढ़-चढक़र इसमें हिस्सा लेने से पौधारोपण की इस मुहिम ने लोक लहर का रूप ले लिया है। बीते दिनों विधायक चब्बेवाल डा. राज कुमार जेजों में पहुंचे और गांव निवासियों के साथ मिलकर उन्होंने गांव की ग्राउंड में पौधे लगाए।

Advertisements

जेजों की ग्राउंड में गांव निवासियों के साथ पौधे लगाए

इस मौके पर डा. राज कुमार ने स्कूल के स्टॉफ और गांव निवासियों को इन पौधों की देखभाल करने की नसीहत दी ताकि यह वृक्ष बन हमारे पर्यावरण को शुद्ध रखने में सहायक हो। उन्होंने कहा कि आज हमारी धरती और पर्यावरण हमारी ही गलतियों कारण दूषित हो रहा है और आने वाले वर्षों के लिए पूरे विश्व में खतरे की घंटी बजा दी गई है। अभी भी मौका है कि हम पर्यावरण, हमारी धरती हवा और पानी को और प्रदूषित न होने दे और अपनी आने वाली पीढिय़ों के लिए इसका बचाव करें।

डा. राज ने कहा कि इस चिंताजनक विषय पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा पौधे लगाने की यह मुहिम शुरू करना एक सराहनीय कदम है। सच्चे पातशाह श्री गुरू नानक देव जी के 550वें दिवस पर यह एक सच्ची श्रद्धांजलि है। इस अवसर पर रीनू व सोनी ने जेजों निवासियों द्वारा डा. राज का धन्यवाद किया । जिन्होंने उनके बीच पहुंचकर और उनके साथ पौधारपोरण में शामिल हो उनका मान बढ़ाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here