जिले की मंडियों से उठाया जाएगा धान का एक-एक दाना: जिलाधीश

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। जिलाधीश ईशा कालिया ने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से धान की खरीद को लेकर सभी प्रबंध पूरे कर लिए गए हैं व किसानों को मंडी में किसी तरह की परेशानी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि जिले की मंडियों से धान का एक-एक दाना उठाया जाएगा। जिलाधीश ने जानकारी देते हुए कहा कि इस वर्ष 398224 मिट्रिक टन धान की पैदावार होने की उम्मीद है जो कि लगभग पिछले वर्ष के जितनी ही होगी।

Advertisements

– किसानों को धान अच्छी तरह सूखा कर मंडी में लाने की अपील की

ईशा कालिया ने बताया कि सरकार की ओर से धान की खरीद एम.एस.पी 1835 रुपये प्रति क्विंटल पर की जाएगी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिले की 62 मंडियों में किसानों को किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं आनी चाहिए। जिलाधीश ईशा कालिया ने बताया कि 8 अक्टूबर तक जिले में 12837 मीट्रिक टन धान की आमद हो चुकी है, जिसमें से 10675 मीट्रिक टन धान की खरीद की जा चुकी है। जिलाधीश ने किसानों को अपील करते हुए कहा कि वे धान को अच्छी तरह सूखा कर ही मंडी में लेकर आएं ताकि उन्हें किसी परेशानी का सामना न करना पडे।

– कहा, प्रशासन की ओर से सभी प्रबंध मुकम्मल, किसानों को नहीं आने दी जाएगी कोई परेशानी

उन्होंने कहा कि मंडियों में साफ-सफाई, पंखे व लाइटों का उचित प्रबंध कर दिए गए हैं। उन्होंने जिला खाद्य आपूर्ति कंट्रोलर को निर्देश दिए कि धान की खरीद के दौरान किसानों को किसी तरह की कोई दिक्क त न आए। ईशा कालिया ने कहा कि किसानों को यदि कोई परेशानी आती है तो वे खाद्य व आपूर्ति कार्यालय के कंट्रोल रु म में फोन नंबर 01882-222663 पर फोन कर शिकायत दर्ज करवा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here