बाबा विश्वकर्मा जी ने विश्व को प्रदान की है इंजीनियरिंग: तलवाड़

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: जतिंदर प्रिंस। भारत हमेशा ही हर क्षेत्र में अग्रणी रहा है और शिक्षा से लेकर संगीत, तकनीक आदि सभी विधाओं की रचना में भारतीय गुरूओं का उत्तम स्थान रहा है। बाबा विश्वकर्मा जी ने समाज को ईमानदारी से अपना जीवन यापन करने के लिए निर्माणकारी बनाया, जिसके चलते आधुनिक समाज की रचना संभव हो पाई। उपरोक्त शब्द यूथ डिवेलपमैंट बोर्ड पंजाब के पूर्व चेयरमैन संजीव तलवाड़ ने गांव ठरोली में बाबा विश्वकर्मा जी के जन्म दिवस पर आयोजित वार्षिक धार्मिक समारोह में अपने संबोधन में कहे।

Advertisements

तलवाड़ ने कहा कि किरती समाज अति मेहनती समाज में गिना जाता है, जिसके लिए केन्द्र सरकार ने इनकी महत्ता को समझते हुए बहुत सी कल्याणकारी योजनाएं लागू की हैं। तलवाड़ ने कहा कि इन योजनाओं में सबसे महत्वपूर्ण योजना में लेबर विभाग के तहत गुलाबी कापी की योजना में भवन निर्माण से जुड़े हर एक व्यक्ति के लिए केन्द्र सरकार ने अलग-अलग लाभ दिए हैं।

तलवाड़ ने कहा कि बाबा विश्वकर्मा जी के जन्म दिवस पर हमारे सभी पढ़े-लिखे भाईयों को संकल्प लेना चाहिए कि वो केन्द्र सरकार की किरतियों के लिए बनाई गई योजनाओं को घर घर तक पहुंचाएंगे। समारोह की शुरूआत हवन यज्ञ से करते हुए तलवाड़ ने कहा कि धार्मिक अनुष्ठान के साथ-साथ पर्यावरण संभाल का कार्य भी किरती समाज कर रहा है। इस अवसर पर गाँव ठरोली के सरपंच सरबजीत सिंह, नेहरू युवा केन्द्र से अमरजीत सिंह, निर्मल कुमार, मंजीत सिंह, मंदीप कुमार रामगढिय़ा, मनीष कुमार बड़ी संख्या में श्रद्धालु भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here