राष्ट्रीय एकता व अमन-शांति बरकरार रखना हम सभी का दायित्व: ए.डी.सी. सूदन

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। अतिरिक्त जिलाधीश (सामान्य) हरप्रीत सिंह सूदन ने कहा कि राष्ट्रीय एकता व अमन-शांति बरकरार रखना हम सभी का दायित्व है व हमें आपसी भेदभाव छोड़ कर अपने इस दायित्व को निभाना चाहिए। वे राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में जिले के समूह विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों को शपथ दिला रहे थे।

Advertisements

– राष्ट्रीय एकता दिवस पर अधिकारियों व कर्मचारियों ने देश की एकता, अखंडता व सुरक्षा की ली शपथ

अतिरिक्त जिलाधीश ने कहा कि देश में भाईचारक सांझ को भंग करने वाले शरारती तत्वों से सर्तक रहना भी बहुत जरुरी है। उन्होंने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल का जन्म 31 अक्टूबर 1875 को नडियाद(गुजरात) में हुआ था व भारत के स्वतंत्रता संग्राम में उन्होंने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को सरदार वल्लभ भाई पटेल के आदर्शों पर चलते हुए देश की एकता, अखंडता व देश की आंतरिक सुरक्षा को सुनिश्चितन बनाने में अपना अहम योगदान देना चाहिए। इससे पहले सुबह जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स से एस.डी.एम. अमित सरीन ने रन फार यूनिटी को हरी झंडी दिखा रवाना किया।

– विद्यार्थियों व खिलाडिय़ों ने लिया रन फार यूनिटी में हिस्सा

इस दौरान स्कूली बच्चों व खिलाडिय़ों ने रन फार यूनिटी में हिस्सा लिया। इस मौके पर एस.डी.एम. अमित सरीन ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे देश की एकता, अखंडता व सुरक्षा को बनाए रखने के लिए समर्पण भावना से कार्य करें। उन्होंने कहा कि यह सब कुछ तभी संभव हो सकता है यदि हम सरदार वल्लभ भाई पटेल की सोच व दूरदृष्टि को अपनाएं। इस अवसर पर डी.एस.पी. दलजीत सिंह खख, जिला खेल अधिकारी अनुप कुमार, सहायक लोक संपर्क अधिकारी लोकेश चौबे, प्रिंसिपल सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल घंटा घर अश्विनी दत्ता व अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here