पाकिस्तान के दौरे की आज्ञा देने वाला सिद्धूू का विनय पत्र मुख्यमंत्री ने जरुरी कार्रवाई के लिए मुख्य सचिव को भेजा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने करतारपुर कारीडोर के उद्घाटन के लिए पाकिस्तान जाने की लिए नवजोत सिंह सिद्धू की ओर से आज्ञा लेने के लिए भेजा गया पत्र जरुरी कार्रवाई के लिए मुख्य सचिव के पास भेज दिया है।

Advertisements

यह प्रकटावा करते हुए आज यहां एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्य मंत्री को यह पत्र आज सुबह मिला व उन्होंने तुरंत ही यह पत्र प्रदेश के मुख्य सचिव के पास भेज दिया।
मुख्य मंत्री नेे बाद में एक अनौपचारिक बातचीत के दौरान कुछ पत्रकारों को बताया कि उन्होंने 9 नवंबर को कारीडोर के माध्यम से करतारपुर साहब जाने के लिए एक सर्व पार्टी जत्थे को न्यौता दिया है। डिप्टी कमिश्नरों की तरफ से अपने-अपने जिले के सभी विधायकों से संपर्क किया गया है व अमृतसर के डिप्टी कमिश्नर भी यह मामला सिद्धू के ध्यान में लाए हैं परन्तु वे इस संबंध में जवाब देने में असफल रहे हैं। इस अवसर पर मुख्य मंत्री के साथ अन्य विधायक भी उपस्थित थे।

करतारपुर जाने वाले पहले जत्थे में शामिल होने का निमंत्रण

कैप्टन अमरिंन्दर सिंह ने करतारपुर कारीडोर का राजनीतिकरण करने की तीखी अलोचना की जो कि सिख पंथ के महान संस्थापक श्री गुरु नानक देव जी की विचारधारा के विरुद्ध है व जिनका हम यह वर्ष 550वें प्रकाश पर्व के तौर पर मना रहे हैं। मुख्य मंत्री ने कहा कि पूरे मुद्दे का संकुचित राजनीतिक हितों के मद्देनजर राजनीतिकरण किया जा रहा है। मुख्य मंत्री ने कहा कि इस मौके राजनीति को एक तरफ रख देना चाहिए व यह महान समारोह आयोजित करने का कार्य प्रदेश सरकार पर छोड़ देना चाहिए जिस तरह पिछले मौकों के दौरान ऐसा अमल चलता आ रहा था।


मुख्य मंत्री ने कहा कि बाकी सिखों की तरह वे भी करतारपुर साहिब गुरुद्वारे में नतमस्तक होने का सोच कर बहुत ही ज्यादा खुश हैं। उन्होंने कहा कि यह हमारी अरदास का हमेशा ही हिस्सा रहा है। हालांकि उन्होंने स्पष्ट किया कि उन्हें पाकिस्तान की मंशा पर अभी भी शक है व कारीडोर को खोलना आई.एस.आई का आप्रेशन कार्य हो सकता है, जिसका उद्देश्य रैफरेंडम 2020 के लिए सिख भाईचारे को प्रभावित करना है। जिसको सिख फार जस्टिस(एस.एफ.जे.) के अंतर्गत बढ़ावा दिया जा रहा है।

मुख्य मंत्री ने कहा कि हम पूरी तरह से सक्रिय व चौकस हैं। उन्होंने पाकिस्तान के साथ किसी भी तरह की बातचीत करने के विरुद्ध भारत सरकार को चेतावनी दी क्योंकि हाल ही के समय के दौरान पंजाब में आई.एस.आई की गतिविधियां विशेष तौर पर नोट की गई हैं, जिसके मद्देनजर मुख्य मंत्री ने यह विचार प्रकट किए हैं।

इससे पहले उन्होंने चंडीगढ़ से वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से होशियारपुर राइटर्ज फेस्टिवल के शुरुआती सैशन के दौरान कहा कि 2020 रैफरेंडम संकुचित राजनीतिक हितों के लिए सिख भाईचारे को बांटने की आई.एस.आई की कोशिश है। खराब मौसम के कारण मुख्य मंत्री के हैलीकाप्टर को उडऩे की आज्ञा न मिलने के कारण उन्होंने वीडियो कांफ्रेंसिंग की।
प्रसिद्ध टी.वी पत्रकार वीर सांघवी की मेजबानी के मौके पर आयोजित सैशन के दौरान मुख्य मंत्री ने विश्व व्यापी भाईचारे के गुरु साहिब के फलसफे के अनुसार करतारपुर कारीडोर के माध्यम से जाने वाले सभी धार्मिक श्रद्धालुओं की 20 डालर फीस माफ करने की मांग दोहराई न कि अकेले सिखों की।

कैप्टन अमरिन्दर सिंह-द पीपल्ज महाराजा जीवनी के हवाले से मुख्यमंत्री ने एक सवाल के जवाब में सहमति प्रकट की कि सेना ब्ल्यू स्टार आप्रेशन से अच्छे तरीके से निपट सकती थी। उन्होंने कहा कि प्रदेश के इतिहास में वह समय बहुत ही खतरनाक था व इस आप्रेशन से निपटने के संबंध में अधिकारियों में भी बहुत ज्यादा पसोपेश था। अपने तीखे राजनीतिक व निजी संघर्ष में से निकलने के लिए अपने फौजी तजुर्बों को लाभप्रद बताते हुए मुख्य मंत्री ने कहा कि जो गुण उन्होंने फौज की सेवा के दौरान लिए थे वे हमेशा ही उनके लिए काम आए। मोदी की जबरदस्त लहर दौरान वर्ष 2017 का चुनाव जीतने व हाल ही में उप- चुनाव में जीत हासिल करने के भेदों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि लोगों का विश्वास व भरोसा जीतने के लिए कारागुजारी ही मंत्र है। इस मौके पर कैप्टन अमरिंदर सिंह की जीवनी की किताब पंजाबी में भी रिलीज की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here