श्री गुरु नानक देव जी की 550वी जयंती के सरकारी प्रोजेक्टों में घटिया मटीरियल के उपयोग के जांच की उठी मांग

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भाजपा कार्यालय शास्त्री मार्किेट में पूर्व मंत्री तीक्ष्ण सूद ने जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुनी। इस मौके पर मेयर शिव सूद भी उपस्थित रहे। चब्बेवाल हल्के से पहुंचे एक प्रतिनिधि मंडल ने बताया कि श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश उत्सव के उपलक्ष्य में केंद्र सरकार ने श्री गुरु नानक देव जी के चरण शो प्राप्त पीरवाला गुरुद्वारे के विकास के लिए तीन करोड़ रुपए के विकास कार्य के प्रोजेक्ट बनाए जाने हैं। जिसमें गांव फतेहपुर, कोठी तथा कांगड़ की सडक़ों, सीवरेज आदि का प्रबंध किया जाना है। उन्होंने कहा कि जिस एजेंसी को काम दिया गया है। वह निर्माण में बहुत घटिया तथा नई,निम्न दर्जे का सामान उपयोग कर रही है तथा इस प्रोजेक्ट में लाखों रुपए का घपला होने की आशंका है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि इस मामले की विजीलैंस से जांच करवाई जाए तथा तीनों गांव के प्रमुख नागरिकों को शामिल कर कमेटी का गठन किया जाए, जो निर्माण कार्यों की गुणवत्ता का समय-समय पर आकलन करें। इसके अलावा एक शिकायतकर्ता ने बताया कि उसकी बहन धोखे से बैंक के पास गिरवी रखी उसकी एक्टिवा ले गई। उसे किसी के पास गिरवी रख दिया। अब एक्टिवा वापस मांगने पर उसे धमकी दे रही है। पुलिस भी इस मामले में दूसरी पार्टी के राजनीतिक प्रभाव के कारण कार्रवाई नहीं कर रही। एक मामले में शिकायत की गई कि स्कूटर सवार औरत को कार सवार ने टक्कर लगाकर गिरा दिया वहां खड़े राहगीरों ने इस कार को रोका तो उन पर हमला करके कार चालक वहां से दौड़ गया। बाद में उल्टा कार चालक को रोकने वाले पर ही केस दर्ज कर दिया गया।

बुधराम कॉलोनी वार्ड नंबर 7 से आए हुए लोगों ने बताया कि उनके नये कम्यूनटी सैंटर की नई चारदीवारी बनाने के कुछ दिन बाद ही गिर गई, परंतु नगर निगम ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की। इस तरह बहुत शिकायतें बिजली के सिस्टम में नुकसान पडऩे, सीवरेज बंद होने, सडक़ पर पैच लगाने, पीने का पानी लीक होने के सम्बन्ध में पहुंची। श्री सूद ने मौके पर ही अधिकारियों को फ़ोन करके शिकायतों का समाधान किया।

श्री सूद ने कहा कि अगर अधिकारी व कर्मचारी जनता की मुश्किलों को सुनना शुरू कर दे तो बहुत सी समस्यांए बिना खर्च किए तथा बिना मेहनत किए हल हो सकती हैं। इस मौके पर निपुण शर्मा, भाजपा जिला उपाध्यक्ष पार्षद सुरेश कुमार भाटिया, कृष्ण अरोड़ा ,अमरजीत लाडी, संजीव दुआ, यशपाल शर्मा, शिव कुमार काकू, विपुल वालियास, डा. बिन्दुसार शुक्ला, राम देव यादव, चिंटू हंस, डा. राम इक़बाल, अमित अंगरा, राकेश कुमार आदि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here