एडवोकेट मरवाहा ने किया रविदास नगर का दौरा, भैंसों की जांच के लिए जालंधर से पहुंची डाक्टरों की टीम

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। शहर के मोहल्ला रविदास नगर, असलामाबाद और फतेहगढ़ इलाके में बीमारी फैलने से मर रहीं भैंसों के मामले का पता चलते ही कैबिनेट मंत्री पंजाब सुन्दर शाम अरोड़ा ने नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा को उक्त इलाके का दौरा करके सारी स्थिति से अवगत करवाने की बात कही। इस पर श्री मरवाहा, शादी लाल, पार्षद कमलजीत कटारिया, गुलशन राय ने रविदास नगर पहुंचकर डेयरी संचालकों से बात की और उनकी समस्याएं जानी।

Advertisements

इस मौके पर श्री मरवाहा ने मौके पर ही डिप्टी डायरैक्टर पशु पालन विभाग डा. टंडन से फोन पर बात की और उन्हें श्री अरोड़ा की तरफ से निर्देश जारी करते हुए भैंसों के ईलाज एवं डेयरी संचालकों को राहत प्रदान करने की बात कही। जिस पर डा. टंडन ने बताया कि भैंसों के ईलाज एवं और भैंसे बीमारी का शिकार न हों इसके लिए जालंधर से डाक्टरों की टीम बुलाई गई है तथा टीम ने जांच शुरु कर दी है। एडवोकेट राकेश मरवाहा ने डेयरी संचालकों को आश्वस्त किया कि श्री अरोड़ा के माध्यम से उन्हें हुए नुकासन की भरपाई के लिए सरकार से बनती मदद दिलवाई जाएगी। इस मौके पर जालंधर से पहुंची डाक्टरों की टीम ने भैंसों की जांच एवं उनके ईलाज की कार्यवाही शुरु कर दी थी तथा उन्होंने ईलाज दौरान भैंसों के लिए एवं डेयरी संचालकों को कौन-कौन से परहेज करने हैं की जानकारी दी।

इस मौके पर डेयरी संचालकों ने श्री मरवाहा को जानकारी दी कि पिछले एक-डेढ़ माह के भीतर ही अलग-अलग डेयरी संचालकों की 150 से अधिक भैंसे मर चुकी हैं, जिससे उन्हें लाखों का नुकसान हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here