प्रभु से प्रेम करो, संसार के विषयों में फंस कर जीवन व्यर्थ न गवाएं: स्वामी गौरव कृष्ण शास्त्री

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। श्री बांके बिहारी सेवा मंडल वैल्फेयर कमेटी की तरफ से चेयरमैन दीपक शारदा की अगुवाई में करवाई जा रही श्रीमद् भागवत कथा के तीसरे दिन मुख्य यजमान के तौर पर ब्रिजेशचंद्र विजय (विजय ब्राइडल गैलरी) व प्रभा रशमी गुप्ता ने श्रीमद्भागवत जी के समक्ष माथा टेका और व्यासपीठ पर विराजमान स्वामी गौरव कृष्ण शास्त्री जी का अभिनंदन किया। कथा को आगे बढ़ाते हुए गौरव कृष्ण शास्त्री जी ने भजन के माध्यम से उपस्थिति को प्रभु चरणों से जोड़ा।

Advertisements

इस मौके पर उन्होंने कहा कि हम प्रभु के दर्शन करने जाते हैं या ध्यान व उपासना करते हैं तो हम प्रभु से प्रेम नहीं करते बल्कि शिकायतें करते हैं और हमारी प्रार्थना में भगवान की स्तुति कम और शिकायतें ज्यादा होती हैं। शिकायत जो हम प्रभु से करते हैं वो प्रभु से मिलने की नहीं बल्कि जगत से ही संबंधित होती है, जो किसी का नहीं। यह संसार हमारे सामने समुद्र की तरह खड़ा है और जगत रुपी इस सागर में जो चमक हमें दिखाई देती है वे ही संसार के विषय हैं।

हम बार-बार कोशिश करते हैं कि हमें परमानंद मिल जाए परम सुख मिल जाए व इसीलिए हम इस चमक के पीछे भागते हैं। इस दौड़ में हारे हाथ में कुछ नहीं आता व हम इसी धोखे में जीवन को व्यर्थ गंवा देते हैं। प्रभु की कृपा से हमारे जीवन में एक समय ऐसा भी आता है जब कोई संत महापुरुष हमें राह दिखा देते हैं और हम साधना के ऐसे बृक्ष के साथ जुड़ जाते हैं जिस पर हमें बांके बिहारी जी के दर्शन हो जाते हैं। इसी प्रकार अगर कामना करनी है तो प्रभु की करो, सांसारिक विषयों में जीवन व्यर्थ नहीं करना चाहिए और यही श्रीमद्भागवत जी का ज्ञान है। इस दौरान उनके द्वारा गाये भजनों पर श्रद्धालु खूब झूमें और कृष्ण नाम रस का गुणगान किया।

इस मौके पर संदीप तिवाड़ी, डा. रमन घई, सफी हीर, राम देव यादव, मनोज शर्मा, कमेटी के कोषाध्यक्ष धीरज शर्मा, महासचिव पं. रोहित राधे, उपाध्यक्ष दीपक अरोड़ा, निरीक्षक रघुवीर बंटी, कमलजीत सेतिया, विनोद, विशू परमार, रचना, मीनाक्षी शारदा, सुष्मा सेतिया, मनन, अनिल, हिमांशू आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here