10 साल विपक्ष में रहने और ढाई साल से सत्ता में आने पर भी कांग्रेसी वर्कर निराश: नवप्रीत रैहल

navpreet rehall

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। प्रदेश में कांग्रेस सरकार को सत्ता संभाले हुए ढाई साल से अधिक का समय होने को है और इससे पहले 10 साल तक विपक्ष में रहकर प्रदेश की जनता और कार्यकर्ताओं का दुख दूर करने के दावे करने वाले कांग्रेसी नेताओं ने आज कार्यकर्ता से मुंह मोड़ लिया है। जिसके चलते आम कांग्रेसी खुद को ठगा सा महसूस कर रहा है। 10 साल विपक्ष में रहते हुए कांग्रेसियों ने जो धक्केशाही और अत्याचार सहा और सत्ता में आने पर उन्हें जो उम्मीद थी उस पर खरा उतरने की बजाये आज कांग्रेसी नेता सत्ता सुख में कार्यकर्ता का दुख भूल बैठे हैं और विपक्ष के साथ मिलकर अपनों को ही बुरा ठहराने में लगे हैं। जिस कारण आज कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का मनोबल पूरी तरह से डामाडोल हो चुका है।

Advertisements

विधानसभा युवा इंका अध्यक्ष ने कांग्रेस के कदावर नेता द्वारा विपक्षी नेताओं को संरक्षण दिए जाने के समाचारों का लिया कड़ा संज्ञान

यह विचार विधानसभा हल्का होशियारपुर युवा इंका अध्यक्ष नवप्रीत रैहल नवी ने प्रैस विज्ञप्ति जारी करते हुए व्यक्त किए। नवप्रीत रैहल ने कहा कि कार्यकर्ताओं का दुख कई विधायक तो समझते हैं, परन्तु एक कदावर नेता के कारण वे भी खुद को विवश महसूस कर रहे हैं तथा चाहकर भी कार्यकर्ता की वांह पकडऩे में असमर्थता जता रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार आने पर कांग्रेसी जनता की आवाज बनने चाहिए, परन्तु यहां पर उल्टा ही है, जिन लोगों ने 10 साल तक राज किया उनकी तूती आज भी उसी प्रकार बोल रही है तथा उनके कांग्रेसियों से ज्यादा काम हो रहे हैं। इसका कारण साफ है कि जब नेतृत्व ही कमजोर है तो फिर कार्यकर्ता की कौन सुने। नवप्रीत रैहल ने कहा कि बड़े नेता कांग्रेस को मजबूत करने का आह्वान करते हैं और दूसरी तरफ जिला स्तर पर हालात यह हैं कि कार्यकर्ता आज पूरी तरह असहाय और मजबूर होकर शोषण का शिकार हो रहा है। जनता के बीच उसकी हालत ऐसी हो गई है कि कमजोर नेतृत्व व किसी बड़े नेता का साथ न होने के कारण वे राजनीतिक एवं प्रशासनिक दोनों तरह से कमजोर हो गया है तथा जनता के सवालों का उनके पास कोई जवाब नहीं है। ऐसे ही अगर हालात रहे तो कांग्रेस की मजबूती दावों तक ही सिमट जाएगी।

कार्यकर्ताओं का दुख समझने के बावजूद कदावर नेता के आगे विधायक भी खुद को समझ रहे बेबस

नवप्रीत रैहल ने कहा कि समाचार पत्रों में प्रकाशित हो रही अवैध खनन से जुड़ी खबरों और उनमें विपक्षी नेताओं को कांग्रेस के कदावर नेता द्वारा दिए जा रहे संरक्षण की बातों की जांच होनी चाहिए व सच सबके सामने आना चाहिए कि आखिर वे कौन से नेता हैं जो अपनों की अनदेखी और विपक्षी नेताओं पर कृपा बरसा रहे हैं। नवप्रीत रैहल ने कहा कि युवा इंका द्वारा जल्द ही समस्त विधायकों के माध्यम से मुख्यमंत्री से मांग करने जा रही है कि कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का मान सम्मान एवं मनोबल बरकरार रखने के लिए जिला स्तर पर एक ऐसी कमेटी का गठन किया जाए जो किसी भी स्थानीय नेता के प्रभाव के तहत कार्य न करके कार्यकर्ता की आवाज़ बने।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here