23 नवंबर को सिट्रस काउंटी में होगा होशियारपुर का पहला राइटर्स फेस्टिवल

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू/जतिंदर प्रिंस। होशियारपुर लिटरेरी सोसायटी 23 नवंबर को अपने पहले राइटर्स फेस्टिवल की मेजबानी करने के लिए तैयार है। एक दिवसीय समारोह सिट्रस काउंटी गांव छावनी कलां में आयोजित किया जाएगा। यह विचार पंजाब सूचना कमिश्नर व प्रसिद्ध लेखक खुशवंत सिंह ने आज जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में पत्रकार वार्ता के दौरान रखे। इस दौरान उनके साथ होशियारपुर लिटरेरी सोसायटी की अध्यक्ष सना के. गुप्ता भी विशेष तौर पर उपस्थित थी। पंजाब सूचना कमिश्नर खुशवंत सिंह ने कहा कि होशियारपुर को साहित्यक फिजा के रंग में रंगने के लिए देश के प्रसिद्ध लेखक व पैनलिस्ट आने वाले हैं। लेखकों की सूची में उपमन्यु चटर्जी के अलावा अन्य नामी लेखक भी शामिल होंगे।

Advertisements

साहित्यक फिजा के रंग में रंगेगा होशियारपुर : खुशवंत सिंह

उन्होंने बताया कि सत्र का संचालन रवि सिंह (सह-संस्थापक स्पीकिंग टाइगर) द्वारा किया जाएगा। लेखकों के इस उत्सव में भाग लेने के लिए प्रख्यात लेखक रक्षंदा जलील भी आ रही है। इस दौरान उनकी नई पुस्तक बट् यू डांट लुक लाइक ए मुस्लिम पर चर्चा की जाएगी, इस दौरान उनके साथ बातचीत में पत्रकार निरुपमा दत्त होंगी। खुशवंत सिंह ने कहा कि हम सोसायटी के माध्यम से समाज में संवेदनशील विषयों व भारतीय लोकतंत्र के मुद्दों पर एक स्वस्थ, विनम्र और रचनात्मक बहस को प्रोत्साहित करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि एक स्वस्थ, रचनात्मक चर्चा एक महान राष्ट्र के निर्माण के लिए एकमात्र रास्ता है।

 समारोह में शामिल होंगे विभिन्न क्षेत्रों के लेखक, कवि व अभिनेता

उन्होंने बताया कि इस राइटर्स फेस्टिवल में मनोरंजन व पंजाबी सिनेमा के उभरते हुए विषयों पर भी चर्चा की जाएगी। उन्होंने बताया कि यह महोत्सव 23 नवंबर को सुबह 10.30 बजे शुरू होगा व शाम 6 बजे प्रतिष्ठित पंजाबी कवि, सुरजीत पातर की कविता, पंजाब एक कवि की नजर से समाप्त होगा।
होशियारपुर लिटरेरी सोसायटी की अध्यक्ष सना के. गुप्ता ने कहा कि उक्त के अलावा विभिन्न सत्रों में पैनलिस्ट के तौर पर अभिनेता रणवीर शौरी, एक्स वायाकॉम के सीओओ राज नायक,ज्योति कमल, अभिनेता गुरप्रीत सिंह घुग्गी, निर्देशक अनुराग सिंह, पूर्व मिस इंडिया व अभिनेत्री नवनीत ढिल्लन, लेखक जतिंदर मौहर, सोनाली खुल्लर श्राफ सहित कई दिग्गज शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि राइटर्स फेस्टिवल का कर्टन रेजऱ पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इसी नवंबर माह की शुरुआत में किया था, जिस दौरान उन्होंने अपनी जीवनी द पीपुल्स महाराजा का पंजाबी अनुवाद लांच किया था।

उन्होंने बताया कि इस राइटर्स फेस्टिवल में साहित्य प्रेमियों के लिए नि:शुल्क दाखिला है। इस अवसर पर द होशियारपुर लिटरेरी सोसायटी के सदस्यों में दिनेश दुज्गल, नजम, डौली के अलावा अन्य सदस्य भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here