सीवरेज मेन होल पर रखे लोहे के ढक्कन चोरी करने वालों से सावधान रहें: पार्षद बिट्टू भाटिया

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। अगर आपके मोहल्ले या गली में कहीं भी सीवरेज के लोहे के ढक्कन लगे हुए हैं तो सावधान रहें, क्योंकि शहर में कुछ लोग ऐसे घूम रहे हैं जो नगर निगम के नाम पर लोहे के ढक्कन बदलकर सीमटेड ढक्कन लगाने की बात कर रहे हैं, ऐसे लोग निगम के नहीं बल्कि चोर हैं जो लोहे के ढक्कन चोरी करके बेचने की फिराक में हैं। ऐसा ही मामला मेरे वार्ड नंबर 42 में उस समय देखने को मिला जब एक रेहड़ी पर ढक्कन उठाने वाला सामान लेकर कुछ लोग घूम रहे थे तथा उन्होंने बहुत ही सफाई एवं लोगों के सामने चतुराई से लोहे का ढक्कन चुरा लिया और चलते बने। उन्हें जाता देख जब लोगों ने कहा कि होल खुला रहने से हादसा हो सकता है तो वे टूटा सा सीमेंट का ढक्कन वहां रख गए।

Advertisements

इसके बाद जब वे किसी अन्य स्थान पर ढक्कन उठाने लगे तो लोगों ने मुझे सूचित किया व जब वे मौके पर पहुंचे तो उक्त लोग जा चुके थे। यह जानकारी वार्ड पार्षद सुरेश भाटिया बिट्टू ने पत्रकारों को दी। पार्षद भाटिया ने बताया कि यह बहुत ही गंभीर मामला है तथा निगम व पुलिस प्रशासन को ऐसे लोगों पर शिकंजा कसना चाहिए। भाटिया ने बताया कि उक्त लोग उनके वार्ड में पड़ती डाकघर वाली गली से ढक्कन उठाकर ले गए व उसके स्थान पर टूटा हुआ सीमेंट का ढक्कन लगा गए।

उन्होंने बताया कि उन्होंने इस संबंधी निगम के कमिशनर बलबीर राज व अन्य अधिकारियों को भी सूचना दी है ताकि अधिकारी इसका संज्ञान ले सकें व कड़ी कार्यवाही हो सके। पार्षद भाटिया ने लोगों से भी अपील की कि वे भी जागरुक रहें तथा अगर उन्हें ऐसे लोग दिखाई दें तो वे तुरंत निगम या पुलिस को इसकी सूचना दें। क्योंकि, पहले भी ढक्कन चोरी का मामला प्रकाश में आ चुका है तथा यह बहुत ही गंभीर मामला है। पार्षद भाटिया ने कहा कि ऐसे लोगों से सामान खरीदने वाले कबाडिय़ों पर भी कार्यवाही की जानी चाहिए तथा कबाडिय़ों से भी अपील है कि अगर कोई ऐसी वस्तु बेचने आता है तो उसकी पहले जांच कर लें और पुलिस को खुद ही सूचना दें। उन्होंने बताया कि उनकी सूचना पर निगम जे.ई. पवन भट्टी ने मोहल्ले में आकर मौका देखा तथा इस संबंधी अधिकारियों को अवगत करवाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here