ई-रिक्शा लाभार्थियों के चुनाव के लिए जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो में 19 को होगी ओपन स्क्रीनिंग: जिलाधीश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा की पहलकदमी के चलते जरु रतमंद व दिव्यांग महिलाओं के लिए ई-रिक्शा प्रदान करने संबंधी शुरु की गई बेहतरीन पहल के चलते 19 दिसंबर को लाभार्थियों की चुनाव के माध्यम से करवाई जा रही ओपन स्क्रीनिंग के लिए सभी तैयारियां मुकम्मल कर ली गई हैं। इस संबंधी जानकारी देते हुए जिलाधीश ईशा कालिया ने बताया कि होशियारपुर शहर के लिए शुरु की जा रही बेहतरीन पहल के अंतर्गत जरु रतमंद महिलाओं को ई-रिक्शा मुहैया करवाए जाने हैं। उन्होंने बताया कि ई-रिक्शा लाभार्थियों के चुनाव के लिए जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो(आई.टी.आई. जालंधर रोड) होशियारपुर में 19 दिसंबर को सुबह 11 बजे से 1 बजे तक ओपन स्क्रीनिंग होगी।

Advertisements

 बेरोजगार विधवा, दिव्यांग, तलाकशुदा महिलाएं, एक्स सर्विसमैन की बेटी व पोती के अलावा स्वतंत्रता सेनानी की पोती को दी जाएगी पहल

उन्होंने कहा कि ई-रिक्शा की सुविधा केवल महिलाओं के लिए है व जरु रतमंद महिलाएं खासकर बेरोजगार विधवा, दिव्यांग, तलाकशुदा महिलाएं, एक्स सर्विसमैन की लडक़ी व पोती के अलावा स्वतंत्रता सेनानी की पोती आदि इस योजना का लाभ प्राप्त कर सकते हैं। जिलाधीश ने जिला रोजगार सृजन व ट्रेनिंग अधिकारी को हिदायत करते हुए कहा कि ओपन स्क्रीनिंग के दौरान पुख्ता प्रबंध सुनिश्चित बनाए जाएं, ताकि स्क्रीनिंग के दौरान पहुंचने वाली महिलाओं को किसी भी तरह की दिक्कत का सामना न करना पड़े। उन्होंने बताया कि ई-रिक्शा प्रदान करने के लिए बनाई गई योजना जरु रतमंद महिलाओं को पैरों पर खड़ा करने में सहायक साबित होगी।

उन्होंने जरु रतमंद महिलाओं को ओपन स्क्रीनिंग के लिए आमंत्रण देते हुए कहा कि बेरोजगार विधवा, दिव्यांग, तलाकशुदा महिलाएं, एक्स सर्विसमैन की लडक़ी या पोती के अलावा स्वतंत्रता सेनानी की पोती को पहल दी जाएगी।  ईशा कालिया ने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से नि:शुल्क ट्रेनिंग करवाने की सुविधा भी मुहैया करवाई जाएगी। उन्होंने बताया कि ई-रिक्शा का लाभ प्राप्त करने के लिए आयु 18 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए व यह सुविधा केवल महिलाओं को ही प्रदान की जानी है। उन्होंने बताया कि आत्म निर्भर बनने के लिए जरु रतमंद महिलाओं को इस योजना का अधिक से अधिक लाभ लेना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here