3 मोटरसाइकिल, 31 मोबाइल व चोरी के अन्य सामान सहित 6 गिरफ्तार, पुलिस ने शुरू की जांच

जम्मू/राजौरी (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। राजौरी जिले में जम्मू कश्मीर पुलिस ने राजौरी नगर में और उसके आसपास सक्रिय चोरों के एक गिरोह का भंडाफोड़ कर बड़ी सफलता हासिल की है। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपियों से तीन चोरी के मोटरसाइकिल, लेपटॉप सहित 31 मोबाइल फोन व लाखों रुपये का अन्य सामान बरामद किया गया है। पुलिस ने सभी छह आरोपियों को चोरी के सामान के साथ अपनी गिरफ्त में लेकर मामला दर्ज कर आगे की कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

Advertisements

एसएसपी राजौरी युगल मन्हास ने कहा कि राजौरी पुलिस थाने में दर्ज चोरी के विभिन्न मामलों की जांच करते हुए डीएसपी मुख्यालय सुरिंदर खड्याल की देखरेख में स्टेशन हाउस अधिकारी समीर जिलानी की अगुवाई में जांच दल चोर गिरोह का भंडाफोड़ करने में कामयाब रहा। जिन्होंने चोरी की कई वारदातों को अंजाम दिया है। चोरी के मामले में संदिग्धों को हिरासत में लिया गया था और पुलिस द्वारा पूछताछ के लिए रखा गया था।

जिसके आधार पर पुलिस 6 चोरों की पहचान करने में कामयाब रही जो एक गिरोह चला रहे थे और उन्होंने चोरी की घटनाओं को कबूल किया। पुलिस की गिरफ्त से जो बाहर थे उन्हें भी छापेमारी कर लाखों की अवैध चोरी के सामान के साथ अपनी गिरफ्त में लिया गया है। जिन्होंने बीते वर्ष चोरी की वारदातों को अंजाम दिया था। सभी 6 चोरों को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने चोरी के 7 मामलों को सुलझाने में सफलता हासिल की है जो इन आरोपियों द्वारा की गई थी। साथ ही इनसे 5 हजार रुपये के सिक्के भी बरामद हुए है।

चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले 6 आरोपियों की पहचान जहीर अब्बास उर्फ बिल्ला पुत्र मो. लतीफ निवासी चिंग्स राजौरी, बलबीर सिंह पुत्र सुखचैन सिंह निवासी डनीधार राजौरी, मुजफ़्फर हुसैन पुत्र मोहम्मद राशीद निवासी डनीधार राजौरी, मो. शाबाद पुत्र राज मोहम्मद निवासी जवाहर नगर राजौरी, तारिक अजीज पुत्र मोहम्मद मखना निवासी जवाहर नगर राजौरी व बलदेव झा पुत्र कमलेश झा निवासी बिहार जो मौजूदा निवासी सैलानी पुल राजौरी के रूप में की गई है।

पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए चोरों से 31 मोबाइल फोन, एक लैपटॉप, एक कैमरा, पांच हजार रुपए के सिक्के, एक स्पीकर और तीन मोटरसाइकिलों को मिलाकर चार लाख रुपए से अधिक की वसूली की गई है। एसएसपी मन्हास ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों से आगे की जांच और पूछताछ की जा रही है। उन्होंने कहा कि अवैध कारोबार करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा तथा आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here