बजवाड़ा के सोहित ने रचा इतिहास, एल.आई.सी. डायरेक्ट अस्सिटेंट एडमिनिस्ट्रेटिव अधिकारी की परीक्षा में देश में पाया दूसरा रैंक

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर के ऐतिहासिक गांव बजवाड़ा निवासी सोहित मेहता ने एल.आई.सी. की डायरेक्ट अस्सिटेंट एडमिनिस्ट्रेटिव अधिकारी (आई.टी.) की परीक्षा में पूरे देश में 5 लाख लोगों को पीछे छोड़ते हुए दूसरा रैंक हासिल करते नए इतिहास की रचना की है। इस उपलब्धि के बाद सोहित मेहता ने माइसोर (कर्नाटक) में ज्वाइन किया है। अपनी उपलब्धि संबंधी विशेष बातचीत में सोहित ने अपनी कामयाबी का श्रेय अपने परिवार और मां के आशीर्वाद को दिया है।

Advertisements

सोहित ने बताया कि यह मुकाम हासिल करने के लिए एक साल की कड़ी मेहनत और लग्न से की गई पढ़ाई उनके काम आई और यह मुकाम हासिल करने में सफलता मिली। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उन्होंने इस मुकाम को एक जिम्मेदारी के तौर पर लिया है और भविष्य में भी इसी मेहनत के साथ कार्य करते रहेंगे और जनता की सेवा को तत्पर रहेंगे।

गौरतलब है कि 12वीं कक्षा में भी होशियारपुर के टॉपर रह चुके सोहित ने नैशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नालॉजी जालंधर से इंजीनियरिंग की पढ़ाई के दौरान भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है और 2019 में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की डायरैक्ट स्केल-1 अधिकारी की परीक्षा में भी पूरे देश में 27वां रैंक प्राप्त करके शहर का नाम रोशन किया था। सोहित के पिता स्व. मनमोहन मेहता भी डायरैक्टर ऑफ एकाउंट्स पोस्टल, कपूरथला में अधिकारी थे। इसके अलावा उनकी माता नीलम मेहता भूमि रक्षा विभाग पंजाब में एच.डी.एम. के पद पर कार्यरतच हैं तथा भाई मोहित मेहता भी सरकारी बैंक में स्केल-1 अधिकारी के तौर पर सेवाएं दे रहे हैं।

सोहित ने विद्यार्थियों और युवाओं से अपील की कि वे पूरी लग्न और मेहनत से पढ़ाई करने का आह्लान किया व कहा कि मेहनत से हर मुकाम हासिल किया जा सकता है। इसका कोई शॉर्टकट नहीं होता, सफलता मेहनत से मिलती है और इसे प्राप्त करने के लिए एकाग्र होकर लक्ष्य की प्राप्ति के लिए निरंतर बढ़ते रहना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here