मोहल्ला महतेया में पुली के घटिया निर्माण और स्लैब न होने से लोग परेशान, जांच की मांग

हरियाना (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: प्रीति पराशर। हरियाना के मोहल्ला महतेयां में पिछले लंबे समय से पुली की स्लैब न रखे जाने से लोगों को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस संबंधी मोहल्ला निवासियों द्वारा नगर परिषद अधिकारियों को जानकारी और शिकायत दिए जाने के बावजूद इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। जिस कारण आए दिन आसपास के लोग व राहगीर अकसर हादसे का शिकार हो रहे हैं। इतना ही नहीं कई बच्चे भागते हुए इसमें गिरने से घायल भी हो चुके हैं।

Advertisements

रात के समय तो स्थिति और भी खतरनाक बन जाती है, क्योंकि अंधेरे में स्लैब न होने से और भी परेशानी बढ़ जाती है। मोहल्ला निवासी रोशन लाल, रीतू, रशविंदर कौर, अमरदीप सिंह, गुरजीत कौर, राज कुमार, जतिंदर कुमार, अमरजीत सिंह, दिलबाग सिंह, परमजीत सिंह, मनजीत कौर, सेवा सिंह, जतिंदरर सिंह, कमलेश कौर व नीलम आदि ने बताया कि पिछले करीब 4 सालों से इस परेशानी से मोहल्ला निवासी जूझ रहे हैं और इस बारे में नगर परिषद अधिकारियों को बार-बार सूचना दिए जाने के बावजूद कोई ध्यान नहीं दिया जा रहै। अधिकारियों के उदासीन रवैये से लगता है कि उन्हें किसी बड़े हादसे का इंतजार है।

लोगों ने बताया कि नाले पर बनाई गई पुली पहले इतनी घटिया बनाई गई थी कि ट्रैक्टर गुजरने पर ही टूट गई थी तथा इसके बाद जब इसे बनाया गया था यह इतनी ऊंची है कि जरा सी बरसात होने पर सारा पानी आसपास जमा हो जाता है व नाले में नहीं जाता। मोहल्ला निवासियों ने बताया कि उन्होंने किसी प्रकार पानी निकासी की व्यवस्था की है, मगर यह स्थायी नहीं है। नाले पर बनाई गई पुली पर सभी स्लैब नहीं रखी गई हैं और एक स्लैब न होने से समस्या यूं की त्यीं बनी हुई है और स्थिति और भी खरतनाक बन गई है।

लोगों ने कहा कि इस जल्द से जल्द मुकम्मल करवाया जाए और जो स्लैब छोड़ी गई है उसे भी रखवाया जाए तथा पुली निर्माण में प्रयोग की गई घटिया सामग्री की भी जांच की जाए व संबंधित अधिकारी व ठेकेदार पर कार्यवाही की जाए। लोगों ने चेतावनी दी कि अगर पुली को ठीक ढंग से न बनाया गया तो उन्हें नगर परिषद के खिलाफ रोष प्रदर्शन करने को मजबूत होना पड़ेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here