विधायक डा. राज ने मुख्यमंत्री के साथ की प्री-बजट पर बैठक, कैप्टन ने दिया मांगे पूरी करने का आश्वासन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा अपने कैबिनेट मंत्री विधायकों तथा सारे जिलों के नेताओं, प्रतिनिधियों के साथ प्री-बजट बैठकें की जा रही हैं। इस कड़ी के तहत विधायक चब्बेवाल डा. राज कुमार के साथ भी कैप्टन अमरिंदर सिंह ने विशेष बैठक की। इस बैठक में डा. राज ने मुख्यमंत्री को अपने हलके चब्बेवाल में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों का विवरण दिया तथा नजदीकी भविष्य में करवाए जाने वाले जरूरी विकास कार्यों के बारे विस्तारपूर्वक चर्चा की।

Advertisements

इस मौके पर डा. राज अपने हलके की, हलका वासियों की तथा कुछ पंजाब के सारी जनता की सांझी समस्याओं तथा मुद्दों पर कैप्टन अमरिंदर के साथ विचार विमर्श किया। हलका चब्बेवाल की सडक़ों, ब्रिज तथा काजवे के लिए प्रपोजल दिया, जिसमें कुछ प्री-मैच्योर फेल हुई सडक़ों, नई तथा रिपेयर के लिए फंडों की मांग की। इसमें मेहटीयाणा से कोट फतूही को नहरो-ं नहर जाने वाली सडक़ के लिए उन्होंने खास फंड की डिमांड की। इस सडक़ ने पिछली अकाली सरकार के भाई भतीजावाद की पालिसी के चलते बनने के 2 साल भी नहीं काटे तथा बुरी तरह टूट चुकी हैं। हलके के गरीब परिवार जिनके घरों की छतें डलने वाली हैं उनके लिए भी डा. राज ने ग्रांट की मांग की। पीने वाले पानी के 28 ट्यूबवैल तथा सिंचाई के 30 ट्यूबवैलों की माग के साथ किसानों को मुफ्त ट्यूबवैल कुनैक्शन तथा विभाग को स्पैशल मैनटीनैंस फंड दिए जाने का सूझाव दिया।

डा. राज ने अपने हलके में नौजवानों के लिए ओपन जिम, स्पोट्र्स क्लब, हैल्थ क्लब तथा स्पोर्टस स्टेडियम के लिए भी प्रपोजल दिया। महिला सशक्तिकरण पर बात करते हुए डा. राज ने पंजाब की बच्चियों के लिए चलाई जा रही शगून स्कीम की राशी 51 हजार करने की भी सिफारिश की। डा. राज की तरफ से पुरजोर अपील की गई कि जो 4 एक्कड़ से कम जमीन वाले छोटे किसानों के किसी वजह से कर्जे माफ नहीं हो पाए थे, उस पर पुन: विचार किया जाए उनके कर्जे माफ किए जाएं। भूमीहीन किसानों तथा खेतीहर मजदूरों के कर्जे माफ करने की प्रक्रिया भी जल्द शुरू करने के लिए निवेदन किया।

इसके अलावा स्मार्ट राशन कार्ड बनाने तथा वैरीफिकेशन जल्द पूरी करने के लिए गुजारिश की। क्योंकि बहुत सारे गरीब परिवार इस से प्रभावित हो रहे हैं। पानी के तथा बिजली के बिलों की दरों पर पुनरविचार कर इनको घटाने के लिए भी निवेदन कर डा. राज ने आम जनता की भावनाओं तथा समस्याओं के बारे मुख्यमंत्री को अवगत करवाया। कंडी क्षेत्र की समस्याओं से बेहतर ढंग से निपटने के लिए घोषित किए गए कंडी डैवेल्पमैंट बोर्ड को जल्द कार्यशील करने के लिए भी डा. राज ने गुजारिश की। अपने हलके के गांवों के लिए स्मार्ट गांवों कैंपेन के तहत भी नए बजट में अधिक फंडों की मांग करते डा. राज ने प्री-बजट सैशन में चब्बेवाल हलके के हर पक्ष को ध्यान में रखते हुए सर्वपक्षीय विकास कार्यों के लिए अपना प्रपोजल रखा।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गंभीरता के साथ उनकी मांगों तथा सूझाव पर विचार विमर्श किया तथा भरोसा दिया कि चब्बेवाल हलके के लिए बजट में उनकी मांगों को ध्यान में रखते हुए फंड आरक्षित किए जाएंगे। डा. राज ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का धन्यवाद करते हुए कहा कि उनकी सरप्रस्ती तथा मार्गदर्शन के तहत ही वह हलका चब्बेवाल का सर्वपक्षीय विकास कर अपने हलका वासियों को बेहतर सहूलतें तथआ उच्च जीवन स्तर देने की कामना रखते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here