लावारिस पशुओं से भरी ट्रालियों के साथ किसानों ने मिनी सचिवालय के समक्ष लगाया जाम

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू/जतिंदर प्रिंस। लावारिस पशुओं की समस्या से आहत किसानों ने आज 21 जनवरी को जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर रोष प्रदर्शन किया। शाम को किसान लावारिस पशुओं को ट्रालियों में भरकर मिनी सचिवालय पहुंचे थे तथा वहां से उन्हें फलाही स्थित गौशाला में पशुओँ को छोडऩे का आश्वासन मिलने उपरांत किसान पशुओं को लेकर गौशाला पहुंचे। लेकिन प्रबंधों की कमी का हवाला देते हुए प्रबंधकों ने और पशुओं को रखने में असमर्थता जताई व और पशुओं को वहां रखने से इंकार कर दिया। इससे आहत किसानों ने फिर से देर शायं करीब 8 बजे शहर का रुख किया और मिनी सचिवालय के समक्ष लावारिस पशुओं से भरी ट्रालियां लगाकर प्रशासन के खिलाफ जमकर रोष प्रदर्शन किया।

Advertisements

इस दौरान किसानों का कहना था कि लावारिस पशु उनकी फसलों का नुकसान कर रहे हैं और बार-बार कहे जाने के बावजूद प्रशासन द्वारा इसका कोई हल नहीं निकाला जा रहा। आज जब वह मिनी सचिवालय पहुंचे तो अधिकारियों ने लावारिस पशुओं को फलाही छोडऩे की बात कही, लेकिन वहां पर इतनी बड़ी संख्या में पशु रखने की व्यवस्था न होने के कारण प्रबंधकों ने हाथ खड़े कर दिए और इसके बाद उन्हें फिर से शहर आने को मजबूर होना पड़ा।

किसानों ने रोष व्यक्त करते हुए कहा कि लावारिस पशुओं की समस्या के समाधान के लिए जहां सरकार द्वारा ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे वहीं जिला प्रशासन भी पूरी तरह से उदासीन रवैया अपनाए बैठा है। लेकिन किसानों की फसलों के हो रहे नुकसान को कम करने की तरफ किसी का ध्यान नहीं है और किसानों को फसलों की नुकसान के चलते आर्थिक तौर से भी नुकसान झेलने को मजबूर होना पड़ रहा है। इस दौरान किसान नेता मनजीत राय ने चेतावनी दी कि जब तक लावारिस पशुओं की समस्या का स्थायी हल नहीं निकाला जाता उनका संघर्ष जारी रहेगा। इस दौरान जाम की सूचना मिलने पर डी.एस.पी. जगदीश राज अत्री व थाना सदर प्रभारी गगनदीप सिंह सेखों पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए थे। खबर लिखे जाने तक प्रशासन द्वारा मौके पर कोई भी प्रशासनिक अधिकारी नहीं पहुंचा था तथा पुलिस द्वारा किसानों को समझाने के प्रयास जारी थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here