सरकारी स्कूल के विद्यार्थियों ने शिक्षण टूर के तहत किया आर्मी स्टेशन का दौरा

टांडा उड़मुड़ (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रिषीपाल। सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल टांडा में नैशनल स्किल क्वालिफिकेशन फ्रेम वर्क विषय के विद्यार्थियों को विद्यक टूर के तहत 11 सिगनल कोर रेजमैंट जालंधर कैंट का दौरा करवाया गया। इस फील्ड विजिट के लिए इंचार्ज सूबेदार मेजर नरिंदर सिंह की अगुवाई में स्कूल के विद्यार्थियों को स्कूल प्रिंसिपल कमलजीत सिंह धुग्गा ने रवाना किया।

Advertisements

सूबेदार मेजर नरिंदर सिंह ने बताया कि इस फील्ड वीजिट दौरान एन.एस.क्यू.एफ. के विद्यार्थियों को फोज के हैडक्वार्टर में वीर वजृ वाटिका तथा वजृ म्यूजियम दिखाया गया। जिस दौरान सूबेदार एस.के.राणो तथा नायक एन.के यादव ने विद्यार्थिों को 1962,1965 व 1971 के युद्ध समय की फौज के गौरवमई इतिहास के बारे अवगत करवाते हुए तथा इन युद्धों में उपयोग में लाए गए हथियारों, टैंकों, तोपों, मिज़ाइले तथआ गोला बरूद बारे जानकारी दी।

इस दौरान उन्होंने विद्यार्थियों को फौज के अनुशासन तथा देश की रक्षा के लिए दी कुर्बानियों के बारे बताते हुए सैना द्वारा देश की सेवा करने की प्रेरणा दी। इस अवसर पर प्रवीण सैनी, सुनीत अरोड़ा, सतपाल सिंह, ईशा, विक्रम डडवाल (हैल्थ केअर), अरविंदरजीत सिंह, हरविंदर ओहड़पुरी, सुखजिंदर सिंह, विक्रम सिंह, सुनीत सरीन आदि के साथ-साथ स्टाफ तथा विद्यार्थी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here