जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो में स्कूली विद्यार्थियों के लिए करवाया सैमीनार

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो की ओर से अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(विकास) हरबीर सिंह की अध्यक्षता में बच्चों के भविष्य को सकारात्मक दिशा व गति देने के उद्देश्य से सेमीनार करवाया गया। इस सेमीनार में पांच स्कूलों के 250 विद्यार्थियों व 15 अध्यापकों ने भाग लिया।

Advertisements

सेमाीनार को संबोधित करते हुए अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर हरबीर सिंह ने बच्चों को उनके कैरियर को सही दिशा देने वाले अपने अनुभव सांझे किए व बच्चों को उनके कैरियर को सकारात्मक सोच की दिशा व गति प्रदान करने के लिए मेहनत, निष्ठा व लगन के साथ पढ़ाई करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि कड़ी मेहनत व लगन के साथ ही सफलता पाई जा सकती है।

जिला रोजगार सृजन व ट्रेनिंग अधिकारी कर्म सिंह ने बच्चों को जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो में अलग-अलग तरह की दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बच्चों को अलग-अलग नौकरियों में व अन्य मापदंडों के बारे में जानकारी भी दी। इस मौके पर जी.एन.ए. यूनिवर्सिटी से आए विशेषज्ञों ने बच्चों को दसवीं व बारहवीं के बाद कैरियर में अलग-अलग कोर्सों, व्यवसायों के चुनाव और भविष्य में उनके महत्व व कोर्स करने के बाद प्लेसमेंट संबंधी विस्तार से जानकारी दी।

इस मौके पर बच्चों में प्रतियोगिता की भावना को प्रफुल्लित करने व उनकी सख्शियत के निखार के उद्देश्य से कुछ फन एक्टिविटी भी करवाई गई, जिनका बच्चों ने भरपूर आनंद लिया। मुकाबलों में पहले तीन स्थानों पर आने वाले बच्चों को ए.डी.सी हरबीर सिंह की ओर से पुरुस्कृत भी किया गया। इस अवसर पर कैरियर काउंसलर आदित्य राणा, प्लेसमेंट अधिकारी मंगेश सूद, जिला गाइडेंस काउंसलर बेअंत सिंह भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here