कमियों की लोकल स्तर पर मांगे लागू, हड़ताल 20 दिन तक स्थगित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। सफाई मजदूर यूनियन नगर निगम होशियारपुर की तरफ से अपनों मांगों के संबंध में राजा हंस की अध्यक्षता में गेट रैली उपरांत पंजाब सरकार के पुतला फूंक रोष प्रदर्शन किया गया। इस गेट रैली में सरदारी लाल शर्मा प्रधान व कुलवंत सिंह सैनी महासचिव पंजाब विशेष के तौर पर पहुंचे। नेताओं ने इस रैली को संबोधन करते कहा कि उन्होंने 24 जनवरी 2020 को मांगों के संबंध में एक मांग पत्र दिया था। जिस पर कोई कार्यवाही नहीं हुई। उन्होंने कहा कि हमारी मांग पंजाब में नई कारपोरेशन बनाई जाए, उनमें सफाई सेवकों की भर्ती की जाए, परंतु आप जी की तरफ से जो मता 450 मुलाजिमों का डाला गया है वह भी कलियर नहीं हुआ। मोहल्ला सैनेटेशन कमेटियों को डीसी रेट पर करने के लिए भी जो मता डाला गया है वह भी ज्यो का त्यो है।

Advertisements

पंजाब स्तर पर मांगे लागू करवाने का दिया आश्वासन

सीवरमैन जो सबसे गंदा काम सीवर में घुस कर करते हैं उनकी पोस्टें कच्ची है उनका मता भी ज्यों का त्यों है। सफाई सेवकों की जहां हाजरी लगाई जाती है वहां सैड बनाने के लिए बार-बार कह चुके है, परंतु नहीं बनाईं गई। नगर निगम होशियारपुर की हैल्थ साखा में सुपरवाइजर की पोस्ट 07 हैं। इन पोस्ट को बढ़ाकर 24 पोस्ट की जाएं। आउटसोर्स और काम करते मुलाजिमों को न समय पर वेतन दी जाती है और न ही ई.पी.एफ और ई.एस.आई समय सिर जमा होती है। रिटायर हुए पैंशनों को समय सिर पेंशन नहीं मिलती, उन्हें समय सिर देने के लिए प्रयास किए जाए और बैठक में अलग-अलग नेताओं की तरफ से यह भी कहा गया कि अब तक राजनीतिकों को वोट देकर लूट होते रहे है और मार खा रहे है। अब वह रिटायर हुए मुलाजिमों को आने वाले चुनावों में खड़ा करेंगे। आज 5 फरवरी दिन बुधवार को कार्यालय रैली करके शहर में धोबी घाटी तक जलूस निकाला गया और पुतला फूंका गया।

इस रोष प्रदर्शन में नगर निगम के कमिशनर बलबीर राज सिंह ने लोकल मांगे लागू करके पंजाब सरकार लैवल की मांगों को 20 दिन तक लागू करवाने का भरोसा दिया। जिस कारण हड़ताल उस तिथि तक स्थगित कर दी गई है। आज की रैली व रोष प्रदर्शन में करीब 350 कर्मियों ने हिस्सा लिया और नगर निगम की हर एक ब्रांच ने अपना बनता योगदान दिया। इस मौके पर गोपाल थापर प्रधान सफाई मजदूर यूनियन कपूरथला, विनोद निट्टा, लाल चंद, अश्विनी लड्डू वाइस प्रधान, जय गोपाल, सनी लहोरा, रोहत भट्टी, जय पाल, अमित गिल, आशु बतरा, दीपू आदिया,नरेश कुमार, बब्बू प्रधान, दीपक हंस, अशोक हंस, सन्नी मंगू, अशोक कुमार, विक्रम मट्टू, सौरव टांडा, रोहित गिल, रजत हंस, हरप्रीत, शालू जैन, इंद्रजीत, शिल्पा सैनी, विपन कुमार आदि शामिल हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here