सफाई कर्मचारियों की मांगे न मानी तो सडक़ों पर उतरकर करेंगे प्रदर्शन: सुरिंदर भट्टी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भारतीय वाल्मीकि धर्म समाज भवधास भारत के राष्ट्रीय संयुक्त यूथ मंत्री सुरेंद्र पाल भट्टी ने प्रेस नोट जारी करते हुए कहा कि 3 दिन तक चली सफाई कर्मचारियों की हड़ताल के बाद नगर निगम के कमिश्नर बलबीर राज सिंह ने आश्वासन दिया कि 20 दिन के भीतर सफाई कर्मचारियों की मांगों को पूरा कर दिया जाएगा। जिसको लेकर सफाई कर्मचारियों ने अपनी हड़ताल को स्थगित कर दिया।

Advertisements

इस मौके पर सुरेंद्र पाल भट्टी ने संबोधित करते हुए कहा कि सफाई कर्मचारियों का इस समय पंजाब सरकार पूरी तरह से शोषण कर रही है। उन्होंने कहा कि अगर 20 दिन बाद कर्मियों की मांगे पूरी न हुई तो सफाई कर्मचारियों की आर्थिक स्थिति और भी खराब हो जाएगी। उन्होंने बताया कि एक सफाई कर्मचारी को 3 से 4 हजार रुपये प्रति माह वेतन मिल रहा है और उसमें भी अकसर देरी की जाती है जोकि इस बढ़ी हुई महंगाई में काफी नहीं है।

पंजाब सरकार द्वारा बिजली की दरें बढ़ा दी गई हैं उसके चलते लोगों के घर का बिजली का बिल भी अकसर 3000 से 5000 आता है और इस तरह उनका सारा वेतन बिजली के बिल चुकाने में ही लग जाता है और घर का राशन कहां से लाएंगे, अपने बच्चों को शिक्षा कैसे दिलाएंगे। उन्होंने कहा कि हमारा संगठन सफाई कर्मचारियों के साथ चट्टान की तरह साथ खड़ा है और अगर सफाई कर्मचारियों की मांगे पूरी नहीं की गई तो इस मुहिम को तेज कर राज्य स्तर तक ले जाया जाएगा और सडक़ों पर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया जाएगा। जिसकी जिम्मेदारी पंजाब सरकार और जिला प्रशासन दोनों की होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here