माई भगवती स्कूल में नैशनल डी-वार्मिंग डे पर बच्चों को खिलाई एल्बेंडाजोल की गोलियां

हरियाना (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: प्रीति पराशर। एस.एम. ओ. भुंगा डा. मनोहर लाल के नेतृत्व में माई भगवती गल्र्ज सीनियर सैकेंडरी स्कूल हरियाना में पेट के कीड़ों से मुक्ति दिलवाने के लक्ष्य से एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्रिं. सुषमा कालिया की देखरेख में बच्चों को पेट के कीड़ों की गोलियां खिलाकर नैशनल-डी-वाॄमग-डे की शुरुआत की गई।

Advertisements

इस अवसर पर डा. मनोहर लाल ने बताया कि सरकारी तथा प्राईवेट स्कूलों के 1 से 19 वर्ष तक के बच्चों को पेट के कीड़ों की गोलियां खिलाई गई तथा शेष रहते बच्चें को 17 फरवरी को मौपअप-डे वाले दिन गोलयां खिलाई जाएगी।

उन्होंने बताया कि पेट में कीड़े होने की पहचान बच्चों को भूख न लगना, खून की कमी आना, थकावट महसूस होना आदि इसके लक्ष्ण हैं। उन्होंने कहा कि अलबैंडाजोल की गोली बिल्कुल सुरक्षित है। खाना खाने के बाद ही इसका प्रयोग किया जाना चाहिए। इस अवसर पर डा. जसपाल ङ्क्षसंह, डा. विवेक, डा. अर्चना, डा. अमनदीप, जसतिन्द्र सिंह बी.ई.ई.,अमृत, सुमन, मोनिका शर्मा, अंजना मिश्रा, रीतू शर्मा, पूनम शर्मा, स्वीटी, लवदीप कौर, विनीता शर्मा, रंजना शर्मा, अर्चना वालिया, निर्मल सैनी, तिलक राज तथा समूह विद्यार्थी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here