बीएसएफ ने करवाया एक भारत श्रेष्ठ भारत कार्यक्रम, खूब झूमे बच्चे और बड़े

जम्मू/राजौरी (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। सीमा सुरक्षा बल ( बीएसएफ) द्वारा आयोजित राष्ट्रीय एकता पर्व प्रतियोगिता एक भारत, श्रेष्ठ भारत कार्यक्रम में बच्चे, स्कूल स्टाफ, बीएसएफ जवान सब झूमते नजर आए। राजौरी नगर से दस कि.मी पर स्थित पीर पंजाल सुपर स्कूल में आयोजन किया गया। बीएसएफ के आला अधिकारियों के निर्देश पर जम्मू बीएसएफ मुख्यालय की बेंड टीम कलाकारों के साथ राजौरी पहुंची और उनकी प्रस्तुति देकर सभी खुश हो गए। कार्यक्रम का शुभारंभ बीएसएफ अधिकारी द्वारा किया गया था।

Advertisements

बच्चों सहित कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने कहा कि ऐसे ही कार्यक्रम आगे भी होने चाहिए। हमारे सीमावर्ती क्षेत्र में पहली बार ऐसा कार्यक्रम आयोजित किया गया है। ऐसा कार्यक्रम पहले हम लोग मात्र टीबी पर ही देखा करते थे। और यह सपना बीएसएफ ने पूरा किया।  मंगलवार को राष्ट्रीय एकता पर्व के मध्यनजर इस प्रतियोगिता में राग, हिंदी, पंजाबी, डोगरी गाने, क्लासिक म्यूजिक की धुन ने सभी का मन मोह लिया था। बीएसएफ के जवानों के साथ सब बच्चों संग सब नाचते नजर आए। स्कूल स्टाफ के साथ दर्शकों ने कार्यक्रम की सराहना की।

दर्शकों ने कहा कि बीएसएफ जवान जहां सीमाओं की हिफाजत करने के साथ दुश्मन को मुंहतोड़ जवाब देते है वहीं लोगों व स्कूलों में पहुंच ऐसे मनोरंजन भी करवाती है। और भाईचारे के संदेश भी। हम सब को बीएसएफ पर गर्व है। केंद्र शासित प्रदेश बनने पर पहली बार सीमावर्ती क्षेत्र में कार्यक्रम देखने को मिला है। ऐसे ही कार्यक्रम आगे भी होने चाहिए।
वहीं बीएसएफ बेंड टीम के ( जवानों) सदस्यों ने कहा कि हमें पढऩे लिखने के साथ साथ खेल कूद व ऐसे मनोरंजन कार्यक्रमों में भाग लेना चाहिए। बीएसएफ जहां सीमाओं की सुरक्षा के लिए खड़ी है वहीं गांव, नगर के स्कूल कालेजों में ऐसे कार्यक्रम आयोजित करवा कर भाईचारा संदेश व मनोरंजन में भाग लेने के लिए प्रेरित करती है। जहां पर मौजूद बच्चों में भी गायकी, डांस का काफी शोंक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here