देश भ्रमण कर लौटा विवि-कालेज विद्यार्थियों का दल

जम्मू/राजौरी (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। सेना की रोमियो फोर्स पलमा की ओर से आपरेशन सद्भावना के तहत बाबा गुलाम शाह बडशाह यूनिवर्सिटी (विवि) राजौरी व सरकारी पीजी कॉलेज राजौरी के विद्यार्थियों के दल को आठ दिन पहले देश भ्रमण पर भेजा गया था, जिसमें विवि के छह व छह कालेज के विद्यार्थियों सहित दो स्टाफ सदस्य व सेना जवान शामिल थी। मंगलवार को दल के वापस राजौरी पलमा पहुंचने पर रोमियो फोर्स जोरदार स्वागत किया और विद्यार्थियों का हालचाल जाना। वहीं विद्यार्थियों व स्टाफ में काफी उत्साह देखा गया।

Advertisements

सीमावर्ती क्षेत्र के इस दल को सेना ने 10 फरवरी को किया था रवाना

दिल्ली, आगरा व जयपुर शहरों के दौरे के दौरान ताज महल, इंडिया गेट, लाल किला , भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, स्किल डेवलप्मेंट सेंटर, जय गढ़, एयर इंडिगो कार्यालय का दौरा कर महत्व जानकारियां हासिल की। भ्रमण के दौरान विद्यार्थियों ने दिल्ली में मेट्रो का सफर भी किया। वहीं स्थानीय लोगों से भी मुलाकात कर अपने जम्मू कश्मीर पदेश में आने का न्यौता दिया। और कहा कि हमारे प्रदेश में सब ठीक है। और साथ ही सेना के आला अधिकारियों व जवानों से भी मिलने का मौका मिला जहां उन्हें विशेष ट्रेनिंग दी जाती है।

इस मौके पर सेना के आला अधिकारी ने कहा कि देश भ्रमण के दौरान विद्यार्थियों को एतिहासिक जगहों के दर्शन करवाए गए। विद्यार्थियों ने उनके बारे में विस्तार से जानकारी हासिल की। उन्होंने कहा कि स्कूली बच्चों, विद्यार्थियों को मन लगाकर पढ़ाई करनी चाहिए, ताकि वह अपने क्षेत्र व माता-पिता का नाम रोशन कर सके। आने वाले दिनों में खेल प्रतियोगिता का आयोजन भी किया जाएगा। इस मौके विवि व कालेज के अध्यापक, सेना अधिकारी व जवान उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here