एक ही गांव से 17 सहित 23 कोरोना पॉजिटिव मामले आए सामने, 182 हुई संख्या, पांच इलाके रेड जोन घोषित

राजौरी (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। राजौरी में कोरोना वायरस की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है तथा बुधवार को दोपहर तक 23 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आने से स्थिति गंभीर बनती जा रही है। प्रशासनिक कोविड-19 बुलिटन जो दिन की अंतिम रिपोर्ट तक 23 पर ही अटकी रही लेकिन, चिंता की बात यह रही कि 23 नए नोवल कोरोना पॉजिटिव केस में से 17 लोग एक ही गांव से संबधित हैं। क्षेत्र व जिला राजौरी में हडक़ंप मचा हुआ है तथा पांच इलाके रेड जोन में हैं। गांवों के आसपास के गांवों को बफर जोन की लिस्ट में रख दिया गया है।

Advertisements

बुधवार दोपहर को आई नए पॉजिटिव केस राजौरी जिला की ताजा आई जांच रिपोर्ट में सामने आए हैं । इन सभी को आइसोलेशन ( कोरोना पॉजिटिव) केंद्र में उपचार के लिए रेफर किया गया। जिला राजौरी में 182 केस पॉजिटिव आ चुके है जिसमें बेल्ट फोर्स के जवान व स्वास्थ्य कर्मी व मजदूर शामिल हैं। और राजौरी के नोशहरा से ताजा आई रिपोर्ट में पांच लोग पॉजिटिव पाए गए है जिसके चलते नोशहरा के कुछ हिस्से को भी रेड जोन कर दिया गया है।

जिला राजौरी से 182 में से अब तक 88 लोग तंदुरुस्त होकर घर चले गए है जबकि कालाकोट निवासी एक कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की मौत हो चुकी है। वहीं शाम साढ़े पांच बजे तक आई प्रशासन बुलटन में जिला राजौरी से अब तक कुल 13204 (नमूने परीक्षण) सैंपल जांच के लिए कोविड 19 प्रयोगशाला में भेजे गए थे । जिनमें 11777 लोगों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई। इनमें 1309 लोगों की जांच रिपोर्ट अभी आना बाकी है। जिला राजौरी में बच्चों सहित 9554 लोगों को ऑब्जरवेशन (अवलोकन) के लिए सूचीबद्ध किया गया,7210 लोगों को निगरानी में रखा गया। 1820 होम क्वारंटाइन में हैं , इंस्टीट्यूशनल/ अस्पताल क्वारंटाइन में 463 लोग हैं। अब तक 5924 व्यक्तियों को प्रशासनिक क्वारंटाइन (संगरोध) केंद्रों से मुक्त कर दिया गया है। बीते मंगलवार को भी जिला राजौरी से 16 कोरोना पॉजिटिव के सामने आए थे। जबकि कोरोना ने पिछला रिकॉर्ड तोड़ते हुए बुधवार को ताजा आई रिपोर्ट में संख्या 23 हो गई। राजौरी का पुराना शहर सहित कोटरंका , दरहाल, सुंदरबनी, नोशहरा, मंजाकोट के कुछ इलाके रेड जोन में कर दिए गए हैं। व इनके आसपास के क्षेत्रों, गांवों को बफर जोन किया गया है।

बतादें कि बुधवार को ताजा नोवल कोरोना के एक व्यक्ति के साथ 17 नए पॉजिटिव रिपोर्ट सामने आई। जो एक ही गांव से हैं। बीते दिन कोटरंका बुद्धल निवासी एक व्यक्ति कश्मीर से आया था जिसने अपनी ट्रेवल हिस्ट्री छुपाने में दिलचस्पी दिखाई लेकिन वह गांव व प्रशासन के लिए सिरदर्द बन गया। जिन लोगों से उक्त व्यक्ति संपर्क में आया उन लोगों के कोविड-19 के सैंपल जांच के लिए भेज दिए गए थे जिनमें से अब तक आई रिपोर्ट में 17 लोग पॉजिटिव पाए गए। अन्य लोगों की रिपोर्ट अभी आना बाकी है। जिला राजौरी में 1309 सैंपल कि जांच रिपोर्ट आने के इंतजार में हैं। फिलहाल रेड जोन में आवजाही करने पर पूरी तरह से पाबंदी है। इलाके को सील किया गया है। और जगह जगह सुरक्षा बल तैनात हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here