भाजपा नेता वसीम बारी की हत्या, आतंकियों ने पिता और भाई को भी बनाया निशाना, सुरक्षा में तैनात 10 पीएसओ गिरफ्तार

जम्मू/राजौरी (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में बुधवार 8जुलाई की रात को भाजपा नेता वसीम बारी की हत्या कर दी गई। जानकारी के मुताबिक इस आतंकी हमले में उनके पिता और भाई की भी जान चली गई। वसीम बांदीपोरा जिले के भाजपा अध्यक्ष भी रह चुके हैं। बारी पर हमला उस वक्त किया गया, जब वह रात को अपनी दुकान पर पिता और भाई के साथ थे। आतंकियों द्वारा की गई अंधाधुंध फायरिंग के दौरान वसीम बारी, उसके पिता बशीर अहमद और उनका भाई उमेर बशीर घायल हो गए और (उन्हें) अस्पताल ले जाया गया, लेकिन दुर्भाग्य से तीनों ने दम तोड़ दिया। बता दें जब यह आतंकी घटना पेश हुई तब एक भी अंगरक्षक (पीएसओ) उनके साथ नहीं था।

Advertisements

10 पीएसओ को गिरफ्तार किया गया

भाजपा नेता की सुरक्षा में 8 से 10 पर्सनल सिक्युरिटी अफसर (पीएसओ) तैनात किए गए थे। आईजी कश्मीर ने बताया कि इन सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है, क्योंकि उनके पक्ष से भारी लापरवाही सामने आई है। वहीं जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी हमले की निंदा की और परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की।

यह नेता भी बने थे आतंकियों का निशाना

20 नवंबर 2018 को कश्मीर के अनंतनाग में अज्ञात हमलावरों ने अलगाववादी नेता हफिजुल्ला मीर की गोली मारकर हत्या कर दी थी। वह अनंतनाग में तहरीक-ए-हुर्रियत पार्टी के जिला अध्यक्ष थे।
5 मई 2019 कोभाजपा कार्यकर्ता गुल मोहम्मद मीर को दक्षिण कश्मीर के नौगाम मेंआतंकियों ने गोली मार दी थी। जबकि तत्कालीन मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती नेरमजान के दौरान सुरक्षाबलों द्वारा चलाए जाने वाले सर्च ऑपरेशन बंद रखने की अपील की।
1 नवंबर 2018 को जम्मू के किश्तवाड़ जिले में आतंकियों ने भाजपा के प्रदेश सचिव अनिल परिहार (52) और उनके भाई अजीत (55) की गोली मारकर हत्या कर दी थी। वहीं बीते माह भी आतंकियों ने अजय पंडित की गोलियां मार हत्या कर दी गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here