“सक्षम महिला-सक्षम समाज” कार्यक्रम महिलाओं को बना रहा आत्मनिर्भर: जिलाधीश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो में घर-घर रोजगार मिशन के अंतर्गत जिला प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे सक्षम महिला, सक्षम समाज कार्यक्रम के माध्यम से जरुरतमंद व दिव्यांग महिलाओं को ई-रिक्शा प्रदान करने संबंधी आज स्व रोजगार कैंप लगाया गया। इस दौरान जिलाधीश अपनीत रियात ने विशेष तौर पर शिरकत की और कैंप में उपस्थित 32 महिलाओं का इंटरव्यू भी लिया। जिलाधीश अपनीत रियात ने कहा कि प्रशासन की ओर से महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने व जरुरतमंद महिलाओं की मदद के लिए इस योजना का शुरु किया गया है।

Advertisements

– जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो में ई-रिक्शा प्रदान करने हेतु लगाए स्व रोजगार कैंप में डिप्टी कमिश्नर ने लिया 32 महिलाओं का इंटरव्यू

उन्होंने कहा कि होशियारपुर शहर के लिए शुरु की गई इस बेहतरीन पहल के अंतर्गत जरुरतमंद महिलाओं को ई-रिक्शा मुहैया करवाए जाने हैं। उन्होंने बताया कि ई-रिक्शा लाभार्थियों के चुनाव के लिए जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो(आई.टी.आई. जालंधर रोड) होशियारपुर में पहले चरण में 29 महिलाओं को चुन कर उन्हें रोशन ग्राउंड होशियारपुर में ई-रिक्शा चलाने की ट्रेनिंग दी जा रही है और आज दूसरे चरण के लिए इंटरव्यू लिया गय है। उन्होंने कहा कि ई-रिक्शा की सुविधा केवल महिलाओं के लिए है व जरुरतमंद महिलाएं खासकर बेरोजगार विधवा, दिव्यांग, तलाकशुदा महिलाएं, एक्स सर्विसमैन की लडक़ी व पोती के अलावा स्वतंत्रता सेनानी की पोती आदि को इस योजना का लाभ दिया जा रहा है।

– ब्यूरो की ओर से लगाए गए प्लेसमैंट कैंपों में चुने गए उम्मीदवारों को वितरित किए आफर लैटर

जिलाधीश ने बताया कि ई-रिक्शा प्रदान करने के लिए बनाई गई योजना जरु रतमंद महिलाओं को पैरों पर खड़ा करने में सहायक साबित होगी। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से इन महिलाओं को नि:शुल्क ट्रेनिंग करवाने की सुविधा भी दी गई है। उपायुक्त ने इस दौरान जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो का दौरा करने आए सरकारी कालेज होशियारपुर में बीकाम अंतिम वर्ष के छात्रों को भी संबोधित किया। इस अवसर पर उन्होंने ब्यूरो की ओर से प्लेसमैंट कैंप में चुने गए उम्मीदवारों को आफर लैटर भी वितरित किए।

– 27 को ब्यूरो में प्लेसमेंट कैंप आयोजित

जिला रोजगार सृजन व ट्रेनिंग अधिकारी कर्म चंद ने बताया कि जिला रोजगार ब्यूरो की ओर से 27 फरवरी को सुबह 10 बजे से कार्यालय में ही आई.टी.आई. व ग्रेजुएट पास नौजवानो के लिए प्लेसमैंट कैंप आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस कैंप में जी.एन.ए. एक्सल, जी.एन.ए. यूूनिवर्सिटी, विरगो पैनल प्रोडक्ट(प्लाइवुड कंपनी) व क्रिप्टो स्विच गियर पुरहीरां आ रही है जो कि नौजवानों की इंटरव्यू लेगी। इस अवसर पर कैरियर काउंसलर आदित्य राणा, प्लेसमेंट अधिकारी मंगेश सूद भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here