वाल्मीकि समाज के शमशानघाट पर क्रबिस्तान बनने से रोके प्रशासन: अजय कुमार

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भगवान वाल्मीकि शक्ति सेना पंजाब की तरफ से प्रदेशाध्यक्ष अजय कुमार एडवोकेट की अध्यक्षता में जिलाधीश अपनीत रयात को एक ज्ञापन सौंपा गया। इस अवसर पर बातचीत करते हुए भगवान वाल्मीकि शक्ति सेना के प्रदेशाध्यक्ष अजय कुमार एडवोकेट ने बताया कि ग्राम पंचायत डढिआला तहसील दसूहा, थाना टांडा द्वारा गांव के अंदर वाल्मीकि समाज के श्मशानघाट की जगह पर ईसाई समुदाय के लिए कब्रिस्तान का निर्माण शुरू कर दिया गया है।

Advertisements

जब इस संबंध में गांव के वाल्मीकि भाईचारे ने मौजूदा सरपंच एवं पंचों से शिकायत की तो उनका कहना था कि उन्होंने जो करना था कर दिया अब आप जो कर सकते हैं कर लो। अजय कुमार ने कहा कि गांव में विभिन्न धर्मों एवं जातियों के लोग पीढ़ी दर पीढ़ी आपसी प्रेम से मिल जुलकर रह रहे हैं। परन्तु ग्राम पंचायत डढिआला की तरफ से उठाया गया यह कदम गांव के भाईचारे एवं शांति को भंग करने वाला है। इसलिए वह प्रशासन से यही मांग करते हैं कि वाल्मीकि श्मशान घाट की जगह पर ईसाई कब्रिस्तान के निर्माण कार्य को जल्द से जल्द रोका जाए और वाल्मीकि समाज के अधिकारों की रक्षा की जाए।

उन्होंने कहा कि यदि अब भी प्रशासन उनकी मांगों को पूरा नहीं करता और कब्रिस्तान के निर्माण पर रोक नहीं लगाई जाती तो मजबूरन वाल्मीकि समाज को अपने अधिकारों की रक्षा के लिए संघर्ष का रास्ता अपनाना पड़ेगा, जिसकी पूरी जिम्मेवारी केवल प्रशासन की ही होगी। इस अवसर पर राकेश कुमार प्रदेश सचिव, एडवोकेट राजन थापर, मनदीप कुमार मन्ना जिला ग्रामीण अध्यक्ष, जगतार सिंह ब्लॉक अध्यक्ष टांडा, सोमराज सभ्रवाल जिला सचिव, विजय कुमार, लक्की, जसपाल सिंह, गुरप्रीत सिंह, राजेंद्र कुमार, सनी, विक्की, रवि इत्यादि भी मुख्य तौर पर उपस्थित हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here