विधायक अमन अरोड़ा के खिलाफ 295-ए का मामला किया जाए दर्ज: अश्विनी गैंद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। आज नई सोच संस्था होशियारपुर की तरफ से संस्था के संस्थापक अध्यक्ष अश्विनी गैंद की अध्यक्ष्ता में एक बैठक का आयोजन किया गया। इस अवसर पर उन्होंने आम आदमी पार्टी से संबंधित एक विधायक अमन अरोड़ा द्वारा गऊ माता के बारे में अभद्र शब्दावली का प्रयोग करके उनका अपमान करने की कड़े शब्दों में निंदा की तथा कहा कि उन्होंने इस बयान से खुद के धर्म विरोधी होने का परिणाम दिया है। उन्होंने कहा कि अमन अरोड़ा के बयान से समस्त समाज के हितों को ठेस पहुंची है तथा ऐसे लोगों को सरकार द्वारा विधानसभा से बर्खास्त करके इनके खिलाफ 295-ए के तहत कड़ी से कड़ी कार्रवाई करके मामला दर्ज करना चाहिए।

Advertisements

श्री गैंद ने कहा कि गऊ माता के रख-रखाव को हल करने की समस्या इतनी गंभीर नहीं है जितनी सरकारों ने राजनीति करने के लिए बना दी है। क्योंकि, सरकार इतनी बड़ी मात्रा में गौ-सैस एकत्र करती है जिससे पंजाब में कुल जितना गौधन है, से उनका गुजारा हो सकता है। उन्होंने कहा कि अगर पंजाब के 117 विधायक अपने-अपने हलके में एक गौशाला बनाने की जिम्मेदारी उठा लें तो एक विधायक के हिस्से में 100-150 के करीब पशुधन आएगा।

जिससे यह समस्या खत्म हो जाएगी। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार भी यू.पी. सरकार की नीतियों के तहत काम करे तो ऐसी समस्या से निताज पाया जा सकता है। विधायकों द्वारा इस मसले पर बहस करना कि “गऊ विदेशी है या देसी” समय बरबाद करने के समान है, क्योंकि जो गाय दूध देती है, या देना बंद कर देती है, उसे हमारी संस्कृति के अनुसार गऊमाता का दर्जा दिया गया है।

गऊमाता जिनको समस्त समाज में पूजा जाता है उनके लिए अभद्र टिप्पणी करना अति निंदनीय है। उन्होंने कहा कि इतने बड़े पद की जिम्मेदारी संभालने वाले विधायक अपनी जिम्मेदारियां छोड़ लोगों की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का काम कर रहे हैं। जिससे ऐसे राजनीतिज्ञों की शह पर अन्य असामाजिक तत्व भी समाज में धर्म या देवी-देवताओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणियां करके हिंसा फैलाने का काम शुरू कर देते हैं। इस अवसर पर इंद्रपाल सूद, राकेश मल्होत्रा, तिलक राज शर्मा, बृजमोहन नक्कड़ा, नीरज गैंद, अशोक जैन, सुमन शर्मा, राजीव कुमार, राकेश कुमार, अनिल शर्मा, अंकित आनंद, सचिव टंडन, राज कुमार, राजेश शर्मा आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here