अंकुर प्ले स्कूल में मनाया स्थापना दिवस, बच्चों संग खूब झूमे बीएसएफ जवान

राजौरी(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। सीमा सुरक्षा बल मुख्यालय राजौरी में चलाए जा रहे अंकुर प्ले स्कूल का स्थापना दिवस धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस दौरान नन्हें बच्चों के साथ बीएसएफ जवान, अधिकारी व अभिभावक झूमते नजर आए। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डी.आई.जी. बी.एस.एफ. इंद्रपाल सिंह, बी.एस.एफ. वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन अध्यक्ष इंदु सिंह, बी.एस.एफ. कमान अधिकारी, केंद्रीय विद्यालय प्रधानाचार्य, अभिभावक, स्कूल स्टाफ मौजूद था।

Advertisements

कार्यक्रम में भाग लेने वाले बच्चों व स्कूल स्टाफ को मुख्यअतिथि डी.आई.जी. बी.एस.एफ. इंद्रपाल सिंह, बीएसएफ वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन अध्यक्ष, अन्य अधिकरियों ने पुरस्कृत किया। स्कूल के स्थापना दिवस पर छोटे-छोटे बच्चों ने विभिन्न प्रकार के खेलों व संस्कृति रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां देकर कार्यक्रम को सफल बनाया। अंकुर प्ले स्कूल में आयोजित स्थापना दिवस का शुभारंभ सीमा सुरक्षा बल की अध्यक्षा इंदु सिंह ने किया। डी.आई.जी. बी.एस.एफ. ने कहा कि अंकुर प्ले स्कूल में स्थापना दिवस का आयोजन कर छोटे बच्चों को पढ़ाई के साथ खेलों में भी रुची बढ़ाने के प्रति जागरूक करना है। बच्चे भगवान का रूप होते हैं। उन्हें लाड़ प्यार दें, बच्चों को देख सब दुख दर्द भूल जाते हैं। बच्चा किसी का भी हो उसे अपना समझे। मैं बच्चों को पास वाली खिडक़ी से कईं बार झांक कर देखता रहता हूं और वह अक्सर मस्ती और शरारतें करते नजर आते हैं।

छोटे बच्चे मां-बाप व अपनों के साथ तंग करें तो भी अच्छा है। उन्होंने कहा कि अंकुर प्ले स्कूल में बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए समय-समय पर विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन होता है। स्कूल स्टाफ द्वारा खेल-खेल में पढ़ाई और स्कूल इंचार्ज की कड़ी मेहनत, अभिभावकों तथा खास तौर पर बीएसएफ के उच्चाधिकारियों के पूरे सहयोग से यह स्कूल आज बुलंदियों पर है, जिसके लिए उन्होंने सभी का आभार जताया। बीएसएफ वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन अध्यक्ष इंदु सिंह ने कार्यक्रम की सराहना की। अंत में स्कूल इंचार्ज ने कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मुख्य अतिथि सहित सभी का आभार जताया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here