पंजाब सरकार का लक्ष्य, हरेक व्यक्ति तक पहुंचे सरकारी योजनाओं का लाभ: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार प्रदेश को तरक्की की राह पर ले जाने के लिए वचनबद्ध है, जिसके लिए सरकार की ओर से हर क्षेत्र में विकास योजनाएं चलाकर कार्य करवाए जा रहे हैं। यह विचार उन्होंने वार्ड नंबर 50 में सीवरेज पाइप डालने के कार्य की शुरुआत करवाने के दौरान रखे। उन्होंने कहा कि वार्ड के लोगों की मांग को ध्यान में रखते हुए क्षेत्र की सीवरेज समस्या को पहल के आधार पर हल किया गया है।

Advertisements

-कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने वार्ड नंबर 50 में सीवरेज पाइप डालने के कार्य की शुरुआत करवाई

कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि शहर के विकास के लिए पंजाब सरकार की ओर से कई प्रोजैक्ट शुरु किए गए हैं। उन्हीं में से एक प्रोजैक्ट शहर के पूरी आबादी के लिए 100 प्रतिशत पीने का पानी व सीवरेज मुहैया करवाना है। उन्होंने कहा कि शहर में 40 करोड़ रु पए से अधिक की लागत से वाटर सप्लाई व सीवरेज पाइप लाइन प्रोजैक्ट को शुरु किया गया है। इस प्रोजैक्ट के माध्यम से 9.57 करोड़ रु पए की लागत से 55 किलोमीटर वाटर सप्लाई व 30.83 करोड़ रु पए की लागत से 56 किलोमीटर सीवरेज पाइप डालने का कार्य किया जाएगा।

सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार हर योज्य लाभार्थी तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचा रही है और इसे सुनिश्चित बनाने के लिए सरकार की ओर से महात्मा गांधी सरबत विकास योजना शुरु की गई है, जिसके अंतर्गत पूरे जिले में हर माह अलग-अलग स्थानों पर कैंप लगाए जा रहे हैं, जहां सभी सरकारी विभाग एक ही छत के नीचे उन योज्य लाभार्थियों को सरकारी योजनाओं का लाभ देने के लिए फार्म भरवाते हैं, जिनको अभी तक किसी सरकारी योजना का लाभ नहीं मिला है।

इस अवसर पर नंबरदार गुरमीत राम, संतोख सिंह, सरवन राम, छिंदर पाल, सर्वजीत, मनोहर लाल, जोगिंदर पाल कलसी, बलवीर राम, अशोक कुमार, जोगिंदर सिंह, बलविंदर, नरेश कुमार, गुरविंदर कौर, ऊषा रानी, प्रमिला देवी, बलविंदर कौर, सर्वजीत कौर, रानी के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here