सरकारी स्कूल चौहाल के बच्चों ने “ईच वन ब्रिंग वन” प्रोग्राम के तहत निकाली रैली

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के सरकारी स्कूलों में विद्यार्थियों की गिनती बढ़ाने के लिए ईच वन ब्रिंग वन प्रोग्राम के तहत सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल चोहाल के विद्यार्थियों व स्टाफ सदस्यों ने एक रैली निकाली। जिला शिक्षा अधिकारी मोहन सिंह लेहल के मार्गदर्शन में प्रिंसिपल इंदिरा रानी के अध्यक्षता में निकाली गई इस रैली में बच्चों ने गांव के कई क्षेत्रों में जाकर लोगों को सरकारी स्कूलों में दी जा रही सुविधाओं के पंपलेट वितरित किए तथा उन्हें अपने बच्चों को सरकारी स्कूलों में दाखिल करवाने के लिए प्रेरित किया।

Advertisements

इस मौके पर प्रिंसिपल ने कहा कि आज के दौर में सरकारी स्कूलों में शिक्षा से संबंधित किसी भी चीज की कोई कमी नहीं है । उन्होंने कहा कि चोहाल स्कूल को स्मार्ट स्कूल का दर्जा दिया गया है। यहां पर 11वीं तथा 12 वीं श्रेणी के लिए साइंस ग्रुप शुरू किया गया है । इसके अलावा स्कूल में ई कंटेंट तथा प्रोजेक्टर के माध्यम से भी शिक्षा दी जाती है ।उन्होंने बताया कि शिक्षा के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों में भी स्कूल के बच्चों ने पिछले सालों के दौरान कई उपलब्धियां हासिल की है।

अब सरकार ने 12वीं तक के बच्चों की शिक्षा को निशुल्क कर दिया है। इसके अलावा विद्यार्थियों को और भी कई सुविधाएं प्रदान की जा रही है। रैली में बच्चों ने सरकारी स्कूल बढिय़ा स्कूल तथा सरकारी स्कूल हमारी शान जैसे नारे लगा कर सबका ध्यान अपनी और आकर्षित किया। इस मौके पर अंकुर शर्मा, लेक्चरर संदीप कुमार सूद, पूनम विरदी, सुदेश दुग्गल, निर्मला देवी, अवतार सिंह, दलजीत कौर, परमजीत कौर, इंदु काजल, नवनीत कौर, मुकेश कुमार सहित स्टाफ के अन्य सदस्य भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here