कोरोना का मरीज बताकर वीडियो वायरल करने वाले की जांच के जिलाधीश ने दिए आदेश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए करोयना वायरस से ग्रस्त किसी मरीज के मिलने पर उसे किसी प्रकार अस्पताल लाया जाए व उसका इलाज करने संबंधी 14 मार्च दिन शनिवार को मॉक ड्रिल की गई थी। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग द्वारा डमी मरीज को एम्बुलैंस में डालकर सिविल अस्पताल की एमरजेंसी वार्ड में लाया गया। इस दौरान किसी ने मौके की वीडियो बना ली । जिसे बाद में यह कहकर वायरल कर दिया कि होशियारपुर में कोरोना वायरस से ग्रस्त मरीज कोई है।

Advertisements

इस वीडियो के वायरल होने पर लोगों में दहश्त फैल गई और देखते ही देखते वीडियो को कई लोगों द्वारा वाट्सएप्प द्वारा एक दूसरे को भेजा जाने लगा। इसी प्रकार जब यह वीडियो द स्टैलर न्यूज़ के हमारे एक संवाददाता के पास पहुंची तो उन्होंने इसकी पुष्टी करने के लिए सरकारी विभाग के अधिकारियों के साथ बात की। उन्होंने कहा कि यह वीडियो मॉक ड्रिल की है तथा होशियारपुर में कोई भी कोरोना वायरस से ग्रस्त मरीज नहीं है।

जिस पर द स्टैलर न्यूज़ ने अपनी जिम्मेवारी समझते हुए कि लोगों तक इसकी सही जानकारी मिल सके इस संबंधी न्यूज़ लगाई गई। इस संबंधी जिलाधीश को पता चला तो उन्होंने इस वीडियों को वायरल करने वाले की जांच तथा उसके खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए है। उन्होंने कड़े शब्दों में कहा है कि कोरोना वायरस को लेकर किसी भी तरह की अफवाह फैलाने वाले के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस लिए किसी भी तरह की अफवाह न फैलाए। फिलवाह होशियारपुर में इसकी कोई मरीज नहीं है तथा स्थिति सामान्य है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here