शहीदों के नाम पर रखा जाएगा व्यापारिक संस्थानों का नाम: एडवोकेट मरवाहा

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू/जतिंदर प्रिंस। आज 16 मार्च को नगर सुधार ट्रस्ट की एक बैठक कैबिनेट मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा के निदेर्शों पर जिला नगर सुधार कार्यालय में चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा की अध्यक्षता में आयोजित हुई। इस बैठक में कैबिनेट मंत्री अरोड़ा के विकास के एजेंडे को मुख्य रखते हुए आज ट्रस्ट की तरफ से कई अहम फैसले लिए गए। इस अवसर पर ट्रस्ट के ट्रस्टी व सदस्यों ने विकास कार्यों को लेकर नगर ट्रस्ट की तरफ से करवाए जाने वाले कार्यों को सर्वसम्मति से स्वीकृति दी।

Advertisements

-चण्डीगढ़ की तर्ज पर होगा शहर की कमर्शियल साइटों का निर्माण

कैबिनेट मंत्री अरोड़ा के विकास के एजेंडे को आगे बढ़ाते हुए नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा ने बताया कि पिछली बैठक दौरान 2 नंबर स्कीम में पास की गई 1 करोड़ की सड़कों के टैंडर लगाए गए हैं तथा 25 मार्च को टैंडर खुल जाएंगे और एक माह के भीतर सडक़ों का निर्माण मुकम्मल कर लिया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने कहा कि पंजाब के शहीदों को हमारी आने वाली पीढिय़ां सदैव याद रखे जिस उद्देश्य से ट्रस्ट की 5 कमर्शियल साइटों का नाम पंजाब के शहीदों के नाम पर रखने का फैसला लिया गया है। उन्होंने बताया कि इसी के तहत मिनी सचिवालय के समक्ष स्थित साइट का नाम शहीद उधम सिंह का नाम रखने का फैसला लिया गया है।

उन्होंने बताया कि वहां की दुकानें पुरानी होने की वजह से उसे एस.सी.ओ बनाया जा रहा है तथा चण्डीगढ़ की तर्ज पर ट्रस्ट की जितनी भी मार्किट में कमर्शियल साइट हैं उन्हें सुंदर व स्वच्छ माहौल में बनाया जाएगा ताकि लोगों को इसकी सहूलियत मिल सके। इसी तरह मिनी सचिवालय के दाईं तरफ स्थित कंप्लैक्स की दुकानों का नाम शहीद करतार सिंह सराभा, फतेहगढ़ चौंक के समीप सवा एकड़ के करीब प्रपोजड कमिर्शयल साइट का लेयआऊट प्लान तैयार कर उसे पास करके उसका नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर रखने का फैसला लिया गया है तथा रैड रोड़ पर स्थित कर्मिशय साइट का नाम लाला लाजपत राये के नाम पर रखने का अहम फैसला लिया गया है।

उन्होंने कहा कि इन साइटों का नाम शहीदों के नाम पर रखने का यही मुख्य कारण है कि हमारी पीढिय़ों के दिलों में शहीदों तथा देशभक्ति के नाम का दीपक जलता रहे। इसी बीच उन्होंने बताया कि स्कीम नंबर-2 में लोगों की सहूलियत के लिए सीवरेज व वाटर सप्लाई के लिए 35 लाख रुपये जमा करवाए गए थे जिसे पास किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि पानी और सीवरेज प्रत्येक व्यक्ति की प्राथमिक आवश्यकता है जिसे मुख्य रखते हुए इसे भी जल्द मुकम्मल कर लिया जाएगा।

इसके अलावा फ्लैट बनाने के लिए पास की गई वहां की 10 एकड़ के करीब की जगह पर फ्लैट की बजाए रिहायशी इलाका बनाने के लिए प्रस्ताव पास किया गया है तथा होशियारपुर में कमर्शियल या रैजिडैंशियल प्लाट की ऑनलाइन सेल करने के लिए रीयल अस्टेट रैगुलेटरी अथारटी पंजाब (रेरां) को फंड जमा करवा दिए गए हैं और आने वाले समय में रेरां से रजिस्ट्रेशन हो जाएगी तथा लोग जल्द ही ऑनलाइन प्लाट खरीद सकेंगे। उन्होंने कहा कि 31 मार्च के बाद होशियारपुर के लोगों को यह विशेष तोहफा दिया जाएगा। इस मौके पर एडवोकेट मरवाहा ने कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा का धन्यवाद किया। इस अवसर पर तहसीलदार हरिंदर सिंह, नगर सुधार अधिकारी गुरिंदर सिंह, ई.ओ. राजेश कुमार, निगरान इंजीनियर राजेश शर्मा, जे.ई. मंदीप कुमार, कृष्ण कुमार मनोचा, देव राज आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here