कोरोना के लक्ष्ण दिखाई दें तो तुरंत करें स्टेट कंट्रोल रूम से संपर्क: सुरजीत

हरियाना (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: प्रीति पराशर। हरियाना सांझ केंद्र में आज एसएचओ सुरजीत सिंह माँगट के नेतृत्व में सांझ केंद्र कमेटी सदस्यों की करोना वायरस कोविड-19 के जागरूक प्रोग्राम के संबंध में एक बैठक हुई। जिसमें एएसआई इंचार्ज सांझ केंद्र कमलजीत सिंह, प्रिंसिपल हरजिंदर सिंह, आशु भल्ला, दर्शना देवी मलकीत सिंह, रमन कुमार ओहरी,भारत भूषण शर्मा विशेष तौर पर उपस्थित हुए।

Advertisements

इस अवसर पर उपस्थिति को संबोधित करते हुए एसएचओ सुरजीत सिंह ने कहा कि देशभर में फैले करोना वायरस जिसके संबंध में सरकार द्वारा लोगों को जागरूक किया जा रहा है व हरियाना व आसपास के इलाके को जागरूक करने के लिए हमें अपना दायित्व निभाना चाहिए। उन्होंने लोगों से अपील की अगर पिछले 14 दिनों में कोरोना वायरस कोविड-19 के प्रभावित क्षेत्र से यदि कोई भी व्यक्ति आया हो तो उसे चाहिए कि वह भीड़भाड़ के क्षेत्र में जाने से परहेज करें, हाथों की बार-बार सफाई करें व सैनिटाइजर (अल्कोहल बेस) यदि उपलब्ध न हो तो साबुन से 20 सैकेंड तक हाथ साफ कें ताकि यह संक्रमण उसके शरीर में दाखिल न हो सके।

यदि किसी व्यक्ति को खांसी बुखार या सांस लेने में तकलीफ हो रही हो तो उसे घर में रहकर आराम करना चाहिए तथा डाक्टरी जांच करवानी चाहिए। मुंह को ढक कर रखना चाहिए व आंखों, नाक को बार-बार नहीं छूना चाहिए। यदि यह समस्याएं हल नहीं होती या बढ़ रही हो तो तुरंत स्वास्थ्य केंद्र से संपर्क करें।

न्होंने कहा कि यदि किसी व्यक्ति में यह लक्षण नहीं है तो उसे मास्क पहनने की जरूरत नहीं है। जितना हो सके घर में ही रहकर आराम करें और इस मुहिम को कामयाब बनाने में अपना सहयोग दें। किसी विद्यार्थी, फैकिलिटी व स्टाफ सदस्य में कोरोना वायरस के लक्षण दिखाई दें तो वह तुरंत सेहत संस्था (स्टेट कंट्रोल रूम +918872090029)के साथ संपर्क करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here