रेलवे मंडी स्कूल में 1 अप्रैल से ऑनलाइन दाखिला शुरू: प्रिं. ललिता

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। सरकारी कन्या सीनियर सैकेंडरी स्कूल रेलवे मंडी होशियारपुर के 6वीं, 7वीं, 9वीं व 11वीं का परिणाम घोषित किया गया जोकि व्हाट्सऐप का माध्यम से बच्चों के परिजनों को भेजा गया है। इस दौरान प्रथम स्थान हासिल करने वाले विद्यार्थियों को स्कूल प्रिंसिपल ललिता रानी व स्टाफ ने बधाई देते हुए अपनी शुभकामनाएं दी। इस मौके पर प्रिं. ललिता रानी ने कहा कि 1 अप्रैल से स्कूल का नया सत्र शुरू होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से आज देश जिस हालातों से गुजर रहा है उसे ध्यान में रखते हुए बच्चों के दाखिले के लिए एक ऑनलाइन लिंक भेजा गया है।

Advertisements

जिससे रेलवे मंडी स्कूल में दाखिला लेने वाले बच्चे ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। उन्होंने कहा कि जिले के कई कान्वैंट व प्राइवेट स्कूलों के बच्चों ने रेलवे मंडी स्कूल में दाखिला लिया है, क्योंकि यह स्कूल होशियारपुर का ही नहीं बल्कि पंजाब में अपना मुकाम हासिल कर चुका है। उन्होंने कहा कि रेलवे मंडी स्कूल की छात्राओं द्वारा विभिन्न प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेकर राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर खेलों व पढ़ाई में भाग लेकर अच्छे मुकाम हासिल कर रही हैं।

उन्होंने बताया कि स्कूल की विजेता छात्राओं का हौंसला बढ़ाने के लिए शिक्षांमत्री द्वारा स्कूल की ही सुनैना को 1 लाख रुपये का पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया था। उन्होंने बताया कि स्कूल में बच्चों की सुरक्षा के लिए प्रत्येक कमरे में कैमरे लगाए गए हैं, उन्होंने बताया कि स्कूल में 13 प्रकार की खेलों जैसे बास्केटबाल, जुडो,कराटे, हॉकी, खो-खो, योगा आदि कई प्रकार की खेलें हैं जिसमें भाग लेकर खिलाडिय़ों ने स्टेट व नैशनल स्तर परर अपना नाम दर्ज करवाया है।

इसके अलावा स्कूल में बच्चों के लिए प्राइवेट स्कूलों की भांति कई प्रकार की गतिविधियां करवाई जाती हैं। इसके साथ-साथ अंग्रेजी व आइलैट्स की ट्रेनिंग, कम्प्यूटर शिक्षा व जरूरतमंदों को किताबें भी मुहैया करवाई जाती हैं। उन्होंने बताया कि 11वीं व 12वीं कक्षा के लिए मैडिकल, नॉन मैडिकल, कामर्स, आट्र्स वोकेशनल, ब्यूटी वैलनैस, फूड प्रीजरवेशन, आई.टी., इंपोर्ट-एकसपोर्ट आदि विषयों में दाखिला लिया जा सकता है। उन्होंने बच्चों से अपील की कि दाखिले के लिए जारी किए गए http.//docs.google.com/forms/d/e/IFAIpQLScEpQKguHnIUJCPZJP2OnaZDVIkdJDdR191OLICX8JFRuOeA/viewform?usp=sf-link पर लॉग इन करके दाखिला फार्म भरा जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here