लॉकडाउन दौरान मजदूरों को मिले तैयार भोजन व सहायता राशि: पूर्व विधायक

बछवाड़ा/बेगूसराय(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: राकेश कुमार। संपूर्ण जिले में नासिर उद्दीन बीड़ी कम्पनी में काम कर रहे स्थानीय बीड़ी मजदूरों का काम लॉकडाउन हो जाने के कारण मजदूरों के सामने भूखमरी की समस्या उत्पन्न हो गई है।

Advertisements

यह जानकारी देते हुए सीपीआई के जिला मंत्री एवं पूर्व विधायक अवधेश कुमार राय नें बताया कि जिला के बीड़ी मजदूर नेता रामदेव साहनी, एसके नासिर उद्दीन कम्पनी कलकत्ता के मालिक मो. जमीर व मो. सऊदी से वार्ता हुई है। उनके स्थानीय प्रतिनिधि मो. खुर्शीद से भी दूरभाष से संपर्क स्थापित कर मजदूरों की हालत की जानकारी दी और अपील किया कि जो मजदूर काम करते थे, लॉकडाउन के कारण भूखमरी के शिकार हो रहे हैं।

उन्हें मानवीय दृष्टि से विशेष सहायता राशि प्रदान किए जाने की मांग की है। मालिक और क्षेत्रिय मैनेजर से विमर्श के दौरान यह आश्वासन मिला है कि हम अपने कार्यक्षेत्र में बना-बनाया भोजन तैयार कर मजदूरों को प्रशासन से अनुमति लेकर घर-घर खाना पहुंचाएंगे। इसकी व्यवस्था कर रहे हैं और पीएफ धारक मजदूर की सूची तैयार कर उन्हें नकद राशि सहायतार्थ भी दिए जाएंगे। आज इस संदर्भ में उनकी उच्च स्तरीय बैठक हो रही है।

इस संबंध में पूर्व विधायक अवधेश कुमार राय ने एस.के नासिर उद्दीन के मालिक और क्षेत्रिय प्रबंधक मो. खुर्शीद से वार्ता की है। उन्होंने बताया कि उन्हें आशा है कि मालिक द्वारा भूखमरी के शिकार मजदूरों को नकद राशि और तैयार भोजन मुहैया किए जाएंगे। दोनों नेताओं ने गोदाम मैनेजर से भी आग्रह किया है कि मजदूरों तक राहत पहुंचाने में सहयोग करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here