गांव पैंसरा के पाजीटिव मरीज के संपर्क में आए व्यक्तियों के लिए जा रहे हैं सैंपल

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने कहा कि जिला वासियों को घबराने की जरुरत नहीं है, बल्कि सावधानियां अपना कर कोविड-19 से बचाव किया जा सकता है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार के निर्देशों पर जिला प्रशासन हर हालात से निपटने के लिए तैयार है व कोरोना वायरस के प्रभाव को रोकने के लिए लगाए कफ्र्यू के दौरान जिला वासियों को किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि आज गांव पैंसरा का जो एक पाजीटिव मरीज पाया गया है, उसको स्वास्थ्य विभाग की ओर से 1 अप्रैल को मैडिकल कालेज अमृतसर रैफर किया जा चुका है।

उन्होंने कहा कि अब सैंपल पाजीटिव आने पर इस व्यक्ति के संपर्क में आए बाकी व्यक्तियों के सैंपल लिए जा रहे हैं व आज गांव में से 41 सैंपल लिए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि जिला वासियों को घरों में सुरक्षित रखने के लिए ही कफ्र्यू लगाया गया है, इसलिए घरों में रह कर सहयोग दिया जाए।

जिला वासियों को घबराने की जरुरत नहीं, सावधानियां अपनाना जरुरी: डिप्टी कमिश्नर

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि घरों में ही होम डिलीवरी के माध्यम से जरुरी वस्तुएं, दूध, सब्जियां-फल व दवाईयां मुहैया करवाई जा रही हैं। इसके अलावा शहर वासियों की सुविधा के लिए प्रशासन की ओर से जमैटो की सेवाएं भी ली जा रही हैं। उन्होंने कहा कि जमैटो की ओर से अपने स्टाफ के माध्यम से सेवाएं देनी शुरु कर दी गई हैं व अब घर बैठे ही पहले की तरह जमैटो एप के आर्डर किया जा सकता है।

– दूसरे पढ़ाव के अंतर्गत 1429 गांवों में रोगाणु मुक्त छिडक़ाव का कार्य मुकम्मल

अपनीत रियात ने कहा कि जहां शहरों में रोगाणु मुक्त छिडक़ाव(सोडियम हाईपोक्लोराइट) करवाई जा रही है, वहीं दूसरे पढ़ाव के अंतर्गत जिले के सभी 1429 गांव कवर कर लिए गए हैं। उन्होंने बताया कि अब जिले के सभी गांवों में दो बार छिडक़ाव करवाया जा चुका है। उन्होंने कहा कि जरुरतमंदों को अलग-अलग संस्थाओं के सहयोग से फूड पैकेट व खाना मुहैया करवाया जा रहा है।

डिप्टी कमिश्नर ने जिला वासियों को अपील करते हुए कहा कि वे हाथों को साफ रखें, हाथ समय-समय पर साबुन व पानी से कम से कम 20 सैकेंड तक साफ करते रहे यां अल्कोहल बेस्ड सेनेटाइजर का प्रयोग करें, खांसी या छिंकते समय रुमाल या टीशू से मुंह ढक कर रखे व यदि रुमाल नहीं है तो अपनी कोहनी को इक्_ा कर मुंह ढके, इसके बाद साबुन से अच्छी तरह हाथों को धोएं। इसके अलावा अपने आंखें, मुंह व नाक को न छूएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here