प्रवासी मजदूरों को सुविधाएं प्रदान करने के लिए पंजाब सरकार वचनबद्ध: टी.एस. शेरगिल

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। मुख्यमंत्री पंजाब के सीनियर सलाहकार व जी.ओ.जी(गार्डियन आफ गर्वनेंस) के सीनियर वाइस चेयरमैन लेफ्टीनेंट जनरल(सेवामुक्त) परम विशिष्ट सेवा मैडल टी.एस. शेरगिल ने कहा कि कोविड-19 के प्रभाव को रोकने के लिए लगाए गए कफ्र्यू के दौरान पंजाब सरकार प्रवासी मजदूरों को सुविधाएं प्रदान करने के लिए वचनबद्ध है, इस लिए जिला स्तर पर प्रवासी मजदूरों के लिए विशेष प्रबंध यकीनी बनाए जाएं।

Advertisements

वे आज जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं। इस मौके पर डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात भी मौजूद थे।

– कहा, गेहूं की खरीद के दौरान मंडियों में सफाई व्यवस्था यकीनी बनाई जाए

टी.एस. शेरगिल ने कहा कि प्रवासी मजदूरों की रिहायश वाले स्थानों पर ही उनके लिए जरुरी वस्तुएं मुहैया करवानी यकीनी बनाई जाएं। उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से प्रवासी मजदूरों को हर सुविधा प्रदान करने के निर्देश दिए गए हैं, इस लिए इन मजदूरों को किसी किस्म की कोई दिक्कत नहीं आनी चाहिए। उन्होंने कहा कि गेहूं की खरीद शुरु होने वाली हैं, इस लिए इस सीजन के दौरान मंडियों में सफाई व्यवस्था बरकरार रखी जाए।

– जी.ओ.जी.के सीनियर वाइस चेयरमैन ने की जिला अधिकारियों के साथ बैठक

इसके अलावा सामाजिक दूरी का ध्यान रखते हुए किसानों व मजदूरों के लिए सुविधाओं के विशेष प्रबंध भी यकीनी बनाए जाए। उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार किसानों के गेहूं का एक-एक दाना उठाने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ जंग जीतने के लिए जिला प्रशासन व जी.ओ.जीज का तालमेल होना भी बहुत जरुरी है।

डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने कहा कि कफ्र्यू के दौरान जिला वासियों को किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि जहां जिला वासियों को होम डिलीवरी के माध्यम से करियाने की जरुरी वस्तुएं व दवाईयां मुहैया करवाई जा रही हैं, वहीं घरों में ही रेहडिय़ों के माध्यम से फल व सब्जियों की सुविधा दी जा रही है।

उन्होंने कहा कि गेहूं के सीजन को सुचारु ढंग से संपन्न करने के लिए वचनद्ध है व खरीद प्रबंधों में कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि मंडियों की साफ-सफाई के साथ-साथ किसानों व मजदूरों को हर तरह की सुविधा मुहैया करवाई जाएगी। इस मौके पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) हरप्रीत सिंह सूदन, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(विकास) हरबीर सिंह के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here